अगले 10 दिनों में नयी पार्टी की घोषणा करेंगे गुलाम नबी

श्रीनगर 11 सितम्बर (वार्ता) हाल में कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वह अगले 10 दिनों में अपनी नयी राजनीतिक पार्टी के नाम की घोषणा करेंगे।
श्री आजाद ने अखिल भारतीय प्रदेश कांग्रेस कमेटी से अलग होने के बाद उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में डाक बंगलो में अपनी पहली सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह एक नयी राजनीतिक पार्टी बनायेंगे और अगले दस दिनों के दौरान उसके नाम की घोषणा करेंगे।
उन्होंने कहा ,“ जम्मू कश्मीर में धारा 370 को वापस लाने के लिए लोकसभा में दो तिहाई बहुमत और राज्यसभा में 150 सदस्य होने चाहिए , यह कहां से आएगा। मैं धारा 370 पर लोगों को गुमराह क्यों करुं।” उन्होंने दोहराया कि वह जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ते रहेंगे , कोई बाहरी व्यक्ति जमीन नहीं खरीदेगा और न ही बाहरी व्यक्तियों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।
उन्होंने नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि वह उनकी सोच को नहीं मार सकते है इसके लिए उन्हें गुलाम नबी आजाद को मारना होगा। उन्होंने कहा , “ मैं किसी को भी धर्म , राजनीति और क्षेत्रीय मुद्दों के नाम पर वोट देने की अनुमति नहीं दूंगा और चाहे मैं जीतू या हार जाऊं।”
उन्होंने लोगों को आगाह करते हुए कहा , “ मैंने लोगों से कहा कि वह मेरा समर्थन करें , मैं उनके जीवन को समृद्व करने के लिए अपना खून दूंगा। मैं लोगों से नहीं कहूंगा कि वह मुझे मुख्यमंत्री बनाएं और मैं उनके लिए आसमान से तारे ला दूंगा यह संभव नहीं है गुमराह न हो।”
श्री आजाद ने कहा ,“ जम्मू कश्मीर के लोगों के मुख्यमंत्री के रुप में मेरा एक सपना था कि मैं एक खुशहाल और समृद्व कश्मीर देखूं और राज्य के विकास के लिए मैंने न केवल दो पारियों बल्कि तीन पारियों में काम की शुरुआत की थी।

नव भारत न्यूज

Next Post

टी20 विश्व कप में वापसी के लिये तैयार बुमराह, हर्षल

Sun Sep 11 , 2022
मुंबई, 11 सितंबर (वार्ता) भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल टी20 विश्व कप 2022 के लिये टीम में वापसी करने को तैयार हैं, हालांकि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में होने वाली टी20 शृंखलाओं के दौरान उनकी फिटनेस पर नजर रखी जाएगी। क्रिकबज ने […]