ग्वालियर में सीजन में पहली बार डेंगू के 5 मरीज मिले

ग्वालियर:ग्वालियर में आज शनिवार काे 5 डेंगू केस मिले हैं, जो इस सीजन का सबसे बड़ा आंकड़ा है। जिले में डेंगू मरीजों की संख्या अब 86 हो चुकी है। मेडिकल कालेज से जारी हुई डेंगू की रिपोर्ट में 19 साल का सन्नी निवासी गोहद संक्रमित पाया गया। सन्नी का इलाज जेएएच अस्पताल में चल रहा है। जबकि जिला अस्पताल की रिपोर्ट में नर्मदा कालोनी निवासी साढ़े चार साल का बच्चा,थाटीपुर की 4 वर्षीय बच्ची ,गुलाबपुरी के 6 वर्षीय और सूर्यापुरी का 5 साल का बच्चा डेंगू संक्रमित पाए गए।

खास बात यह है कि डेंगू इस बार तेजी से बच्चों को अपना शिकार बना रहा है। जो लोग डेंगू के शिकार बने हैं, उन्हें काफी समय से बुखार आ रहा था, जब ठीक नहीं हुआ तो डाक्टर की सलाह पर जांच कराई और इसमें डेंगू पाजिटिव हाेने की पुष्टि हुई।पांच मरीजों में 4 बच्चे हैं, जो डेंगू के शिकार बने हैं। इन चारों बच्चों की उम्र 5 वर्ष व इससे कम है। जयारोग्य अस्पताल के मेडिसिन विभाग के डा विजय गर्ग का कहना है कि बच्चों को खुले में न लेकर जाएं और उन्हें फुल अस्तिन के कपड़े पहनाना जरुरी है।

नव भारत न्यूज

Next Post

सभी जिलों में शिक्षकों का सम्मान करेगा भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ

Sun Sep 4 , 2022
शिक्षक सम्मान समारोह पखवाड़े का शुभारंभ 5 सितंबर से ग्वालियर: मध्यप्रदेश भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ एक पखवाड़े तक प्रदेशभर के कर्तव्यनिष्ठ एवं समर्पित शिक्षकों का सम्मान समारोह आयोजित करेगा। शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ नितेश शर्मा ने आज इस आशय की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 5 सितंबर से आरंभ […]