करियर की सर्वश्रेष्ठ टी-20 रैंकिंग पर पहुंचे पांड्या

दुबई, 31 अगस्त (वार्ता) भारत के विस्फोटक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी रैंकिंग में छलांग लगायी है।
आईसीसी द्वारा बुधवार को जारी ताज़ा रैंकिंग के अनुसार ऑलराउंडर रैंकिंग में किक्रेट के कई धुरंधरों ने सुधार किया, परंतु पांड्या आठ पायदान की छलांग लगाकर पांचवें स्थान पर आ गये हैं, जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।
पांड्या इस समय 167 रेटिंग के साथ आईसीसी रैंकिंग में पांचवें पायदान पर हैं, जबकि अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी 257 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर हैं।
पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ गेंद से 25 रन के बदले तीन विकेट चटकाए, और बल्लेबाज़ी में 17 गेंदों पर 33 रन मार कर भारत को जीत दिलाते हुए यह साबित कर दिया कि आने वाले टी-20 विश्व कप अभियान में वह टीम के लिए कितने महत्वपूर्ण रहेंगे।
दूसरी ओर, एशिया कप में अफगानिस्तान की शानदार शुरुआत की बदौलत कई खिलाड़ियों की टी20 रैंकिंग में सुधार आया है।राशिद खान (708 पॉइंट) गेंदबाजों की सूची में दो पायदान की छलांग लगाते हुए तीसरे स्थान पर आ गये हैं, जबकि उनके हमवतन मुजीब उर रहमान (660) सात पायदान बढ़ते हुए नौंवे नंबर के टी20 गेंदबाज बन गये हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

एकतरफा मुकाबला जीतकर दूसरे दौर में नॉरी

Wed Aug 31 , 2022
न्यूयॉर्क, (वार्ता) ब्रिटेन के कैमरन नॉरी ने साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम आयोजन यूएस ओपन 2022 के पहले दौर में मंगलवार को फ्रांस के बेनोइट पेरे को मात दी। नॉरी ने कोर्ट-11 में बिना समय व्यर्थ किये पेरे को 6-0, 7-6(1), 6-0 से मात दी।