बाल संप्रेक्षण गृह से भागे पांच बाल अपचारी पकड़े गए

रात काटी मंदिर में, पुलिस को देख नदी में लगाई छलांग

रीवा: रीवा बाल संप्रेक्षण गृह से फरार हुए पांच बाल अपचारियों को 24 घंटे के अन्दर पुलिस ने पकड़ लिया. सोमवार की सुबह एसपी नवनीत भसीन को मुखबिर से सूचना मिली थी. जिसके बाद आनन-फानन पुलिस टीम रवाना की गई. तराई क्षेत्र के नैना नदी के किनारे स्थित मंदिर में रात गुजारी और सुबह जब पुलिस पकडऩे पहुंची तो नदी में छलांग लगा दी. हालाकि पुलिस जवानों ने नदी में कूद कर पकड़ लिया.
उल्लेखनीय है कि बाल संप्रेक्षण गृह से रविवार की सुबह लगभग साढ़े 8 बजे किचन की खिडक़ी तोड़ कर पांच बाल अपचारी फरार हो गए थे, जिसके बाद हडकम्प मच गया. आनन-फानन पुलिस के अधिकारी स्थल निरीक्षण करने पहुंचे थे. पकडऩे के लिये अलर्ट जारी किया गया था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुबह एसपी नवनीत भसीन को बाल अपचारियों की जानकारी मिली.

एसपी ने तुरंत त्योंथर एसडीओपी समरजीत सिंह, सोहागी थाना प्रभारी निरीक्षक ओपी तिवारी और चाकघाट थाना प्रभारी अरविंद सिंह राठौर और सोनौरी चौकी प्रभारी बीसी विश्वास को नैना नदी के किनारे मंदिर पर भेजा. पुलिस को देखते ही पांचों अपचारी बालकों ने नदी में छलांग लगा दी. ऐसे में चाकघाट थाना प्रभारी उपनिरीक्षक अरविंद सिंह राठौर अपने साथ पांच आरक्षकों को लेकर नदी में कूद गए. करीब 100 फ ीट चौड़ी नदी को तैरकर सभी आरोपियों को पकड़ा. इसके बाद पुन: नदी तैराकर नाबालिग बच्चों को बाहर लाया गया है. पकड़े गए बाल अपचारियों से त्योंथर एसडीओपी ने पूंछताछ की. बाद में समान पुलिस को सौंप दिया गया.
मंदिर में सभी ने गुजारी रात
बाल संप्रेक्षण गृह से भागने के बाद पांचों नाबालिग अपराधी रीवा से चाकघाट के रास्ते सोनौरी पहुंचे. यहां नदी के किनारे सुरक्षित स्थान मिलने पर पांचों ने रात काटी. इसी बीच सोमवार सुबह कई ग्रामीण नदी में स्नान करने पहुंचे. मंदिर परिसर में पांच लडक़ों को देखकर कई तरह की शंका बनी. ऐसे में किसी ग्रामीण ने सीधे एसपी को सूचना दे दी, जिसके बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची. एसडीओपी अपनी टीम के साथ पहुंचे. जब बाल अपचारी नदी में कूदे तो पुलिस जवान भी छलांग लगाकर पांचों को पकड़ लिया.

नव भारत न्यूज

Next Post

बच्चों को सुलाने के बाद महिला ने फांसी लगाकर जान दी

Mon Aug 29 , 2022
ग्वालियर: बच्चों को सुलाने के बाद एक विवाहिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। जब पति ड्यूटी से लौटकर आया तो पत्नी फांसी पर लटकी मिली। पति ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को पीएम हाउस भेजकर मर्ग कायम […]