भोपाल में बारिश से हाल-बेहाल, दो राज्याें के मुख्यमंत्रियों का दौरा रद्द, आधे शहर की बिजली गुल

भोपाल, 22 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कल सुबह से जारी बारिश के करीब 36 घंटे बाद भी अनवरत जारी रहने के चलते एक तरफ जहां समूचा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, वहीं आज हो रही मध्य क्षेत्रीय परिषद् की बैठक में दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों को खराब मौसम के कारण वर्चुअली शामिल होना पड़ रहा है।

राजधानी में आज गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में ये बैठक हो रही है। इस बैठक में मध्यप्रदेश समेत छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्रियों को भी शामिल होना था। मौसम की प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बैठक में शामिल होने भोपाल नहीं आ पाने के कारण इसमें वर्चुअली शामिल हो रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर तेज हवाओं के साथ लगातार हो रही बारिश ने करीब आधे से ज्यादा शहर की बिजली गुल कर दी है। स्थान-स्थान पर पेड़ गिरने और जलभराव की खबरें हैं।

भारी बारिश की आशंका को देखते हुए कल ही जिला कलेक्टर ने सभी स्कूलों के आज अवकाश रहने की घोषणा कर दी थी।

आज बारिश के कारण स्थानीय बोट क्लब पर क्रूज के बड़े हिस्से और कई नावें डूबने के वीडियो सुबह से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

वहीं खराब मौसम के कारण आज सुबह से कई विमान सेवाओं के अन्यत्र डायवर्ट किए जाने की भी सूचना है।

नव भारत न्यूज

Next Post

जयशंकर ने पराग्वे में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया

Mon Aug 22 , 2022
असुन्सियोन 22 अगस्त (वार्ता) विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सोमवार को पराग्वे की राजधानी असुन्सियोन में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। डॉ जयशंकर पहली बार दक्षिण अमेरिका की अपनी छह दिवसीय यात्रा में यहां पहुंचे हैं। विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, “असुन्सियोन में महात्मा गांधी जी की एक […]