6 लाख बेकार ढक्कनों से बनाया पीएम का पोट्रेट

बड़वानी: आर्ट स्टूडियो इंदौर ने उपयोग हुए बॉटल के ढक्कनों का उपयोग करके दुनिया की सबसे बड़ी अमूर्त पोट्र्रेट पेंटिंग बनाकर एक विश्व रिकॉर्ड रच दिया है। इतिहास के पन्नो में अपना नाम दर्ज करवाते हुए 6 लाख बेकार बोतल के ढक्कन का उपयोग कर करीब 6 हजार वर्ग फुट का एक चित्र तैयार किया गया। वल्र्ड बुक ऑफ़ लंदन की टीम ने इस ऐतिहासिक पोट्रेट का निरीक्षण किया और वल्र्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस लंदन का प्रमाण पत्र दिया।

इस अद्भुत चित्रकारी में 150 से भी ज्यादा कलाकारों की एक पूरी टीम अपनी सहभागिता निभाते हुए आर्ट स्टूडियो इंदौर का नाम सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विश्व में भी रोशन कर दिया। 2020 में भी टीम ने इंदौर में एक विश्व रिकॉर्ड इतिहास के पन्नो में दर्ज करवाया था। इसी तरह एक बार फिर विश्व रिकॉर्ड बनाने का अथक प्रयास कर आर्ट स्टूडियों इंदौर को इतनी बड़ी सफलता मिली है। आर्ट स्टूडियो इंदौर टीम के आकाश कुमार राय,जयदीप नागर, तनिष्क राठौर, संयम पटेल, दीप्ति आचार्य, मिताली जैन, मुस्कान सोनी मेट्स का कहना है कि इस कला का उद्देश्य इस बारे में जागरूकता पैदा करना है कि कैसे हर तरह के कचरे को विश्वस्तरीय कला में बदल कर इतिहास रचा जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद देना चाहते हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

आज जन्मेंगे नटखट नंदकिशोर, वृंदावन से आई विशेष पोशाक, हीरा जड़ित वंशी एवं सोने का पहनेंगे हार

Fri Aug 19 , 2022
पन्ना :बुंदेलखंड की आस्था का केंद्र भगवान युगल किशोर जी मंदिर में भगवान कृष्ण जी का जन्मोत्सव बड़े धूमधाम के साथ मनाया जायेगा। इसके लिए तीन चार दिनों से तैयारियां की जा रही हैं। मंदिर एवं पूरे परिसर को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। कल सुबह साढ़े पांच बजे […]