रेल कोच में भडक़ी आग, मचा हडक़ंप

जांच के लिए बनाई गई कमेटी
जबलपुर: कटनी स्टेशन यार्ड स्थित पुरानी वॉशिंग पिट पर खड़े खाली कोच में गुरूवार दोपहर अचानक आग भडक़ उठी। जिससे हडक़ंप मच गया। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस हादसे की वजह से किसी भी तरह का रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ है और ना ही किसी तरह की कोई जनहानि हुई है। आग किन परिस्थितियों में लगी इसका पता लगाने के लिए रेल प्रशासन ने जांच कमेटी गठित कर दी हैं। जानकारी के मुताबिक पश्चिम मध्य रेल के जबलपुर मंडल में कटनी यार्ड में गुरूवार दोपहर लगभग 1:25 कटनी स्टेशन यार्ड स्थित पुरानी वॉशिंग पिट पर खड़े अनुपयोगी खाली कोच में आग लग गई। सूचना मिलते ही तत्परता दिखाते हुए फायर ब्रिगेड घटना स्थल पर 1.40 बजे पहुंच गई और रेल कर्मियों के सहयोग से 2.25 बजे तक आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया।
मौके पर पहुंचे अधिकारी, जांच शुरू
जानकारी लगते ही घटना स्थल पर वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त एवं रेलवे के सुपरवाइजर भी पहुंच गए। जबलपुर से फॉरेंसिक टीम भी घटना स्थल पर पहुंच गई। फॉरेंसिक टीम द्वारा घटना की जांच प्रारम्भ कर दी गयी है। इसी तरह रेल प्रशासन ने भी घटना के कारणों की जाँच पड़ताल के लिए सुपरवाइजर स्तर की टीम गठित कर दी है जो बहुत जल्द अपनी रिपोर्ट देगी।
1 मार्च को हुआ था इस्तेमाल, दरवाजे, खिडक़ी थे लॉक
इन कोचों का 1 मार्च 2022 में आखिरी बार इस्तेमाल हुआ था एवं ये अनुपयोगी कोच लगभग 5 माह से अधिक समय से वॉशिंग पिट लाइन पर स्टेबल किए गए थे और इसके दरवाजे, खिडक़ी इत्यादि बंद और लॉक थे। प्रथम दृष्टया किसी असमाजिक तत्व का हाथ होने से इंकार नहीं किया जा सकता जिसके लिए जबलपुर से कटनी पहुंची फोरेंसिक टीम द्वारा जाँच की जा रही है।

नव भारत न्यूज

Next Post

कलाकारों को फिल्मों के हिट और फ्लॉप होने से खुद को दूर रखना चाहिए : तब्बू

Fri Aug 19 , 2022
मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू का कहना है कि कलाकारों को फिल्मों के हिट और फ्लॉप होने से खुद को दूर रखना चाहिए और हमें इसका तनाव लेना भी नहीं चाहिए। बॉलीवुड में इस साल की शुरुआत से ही फिल्में पिटती जा रही हैं।तब्बू ने फ्लॉप फिल्मों की टेंशन से […]