भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है पाक :शरीफ

इस्लामाबाद,19 अगस्त(वार्ता) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है और कश्मीर मुद्दे का समाधान चाहता है साथ ही अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इस संबंध में अपनी भूमिका निभाने का आग्रह किया।

डॉन समाचार पत्र ने प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) के हवाले से बतायाकि श्री शरीफ ने गुरुवार को पाकिस्तान में नव-नियुक्त ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त नील हॉकिन्स के साथ एक बैठक के दौरान ये विचार व्यक्त किए।

पीएमओ ने प्रधान मंत्री के हवाले से कहा: “पाकिस्तान समानता, न्याय और आपसी सम्मान के सिद्धांतों के आधार पर भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है। इस संदर्भ में, प्रासंगिक संयुक्त राष्ट्र प्रस्तावों और कश्मीरी लोगों की इच्छाओं के अनुसार जम्मू और कश्मीर विवाद का एक उचित और शांतिपूर्ण समाधान अपरिहार्य है। ”

प्रधान मंत्री ने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को इस संबंध में एक उचित भूमिका तैयार करनी होगी ,क्योंकि यह दक्षिण एशिया में स्थायी शांति और स्थिरता के लिए आवश्यक है”।

श्री शरीफ ने उस सहयोग पर भी प्रकाश डाला जो पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में स्थिति के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए जारी रखा है, खासकर पिछले साल अगस्त से।

इस अवसर पर ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त ने द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने की इच्छा व्यक्त की और अफगानिस्तान से अपने नागरिकों और अन्य लोगों को सुरक्षित निकालने में पाकिस्तान की सहायक भूमिका के लिए गहरा आभार व्यक्त किया।

नव भारत न्यूज

Next Post

लेटर बम से कांग्रेस संगठन में धमाका!

Fri Aug 19 , 2022
अब ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने जिलाध्यक्ष को लिखा पत्र नवकृष्ण पाटिल को किया कटघरे में खड़ा, कई सवाल दागे मंदसौर: कांग्रेस में लेटर बम से बवाल मचा हुआ है। हाल ही में हुए चुनावों में हार के बाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष से लेकर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों के नेतृत्व पर सवाल […]