येरेवन विस्फोट में मरने वालों की संख्या पांच हुई

येरेवन, 15 अगस्त (वार्ता) आर्मेनिया की राजधानी येरेवन के सुरमालू बाजार में विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई। आर्मेनिया की आपातकालीन स्थिति मंत्रालय के प्रेस सचिव हायक कोस्तानियन ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

श्री कोस्तानियन ने सोशल मीडिया पर कहा, “बचावकर्मियों को मलबे से एक 50 वर्षीय महिला का शव मिला है। इसके साथ ही विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है।” उन्होंने बताया कि अभी तक दो शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

इससे पहले श्री कोस्तानियन ने कहा कि सुरमालू विस्फोट में मारे गए तीन लोगों की पहचान हो गई है, जबकि अन्य 17 लोगों का पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया मृतकों में दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि रविवार को येरेवन सिटी काउंसिल ने सुरमालू शॉपिंग सेंटर में एक आतिशबाजी भंडारण क्षेत्र में विस्फोट होने के बाद 27 लोगों के लापता होने की सूचना दी। मेयर कार्यालय ने बताया कि विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी और अन्य 61 घायल हो गए थे।

अर्मेनिया आपातकालीन सेवाओं ने बताया कि रूसी-अर्मेनियाई केंद्र के विशेषज्ञों ने कल सुरमालू बाजार में लगी आग को बुझाने में मदद की।

नव भारत न्यूज

Next Post

संकल्प से हर घर को मिला 'नल से जल' : मोदी

Mon Aug 15 , 2022
नयी दिल्ली 15 अगस्त (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हर लक्ष्य को हासिल करने में संकल्प महत्वपूर्ण होता है और इसी संकल्प का परिणाम है कि आज देश के हर घर में ‘नल से स्वच्छ जल’ पहुंचाने का काम तेजी से चल रहा है। श्री मोदी ने […]