नीतीश ने नई सरकार बनाने का दावा किया पेश

पटना 09 अगस्त (वार्ता) बिहार में श्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) समेत सात दलों के समर्थन से नई सरकार बनाने का आज दावा पेश किया।

श्री कुमार ने मंगलवार को अपनी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के सांसदों एवं विधायकों की बैठक के बाद राजग से नाता तोड़ने की घोषणा की। इसके बाद उन्होंने निर्धारित समय पर राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का पत्र उन्हें सौंप दिया।

इसके बाद उन्होंने जदयू के 45, राजद के 79, कांग्रेस के 19, वामदलों के 16, हिंंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के चार और एक अन्य विधायक यानी कुल 164 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपकर प्रदेश में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया। इस दौरान उनके साथ राजद के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव और बिहार में कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास भी उपस्थित थे।

वहीं, राज्यपाल श्री चौहान ने श्री कुमार को फिलहाल नई सरकार बनाने का न्यौता नहीं दिया है। सरकार गठन का न्यौता मिलने के बाद शपथ ग्रहण की तारीख तय की जाएगी। ऐसे में राज्यपाल ने श्री कुमार को प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में काम करने को कहा है।

नव भारत न्यूज

Next Post

गुरूजी के अवतार में दिखेगें एम एस धोनी

Tue Aug 9 , 2022
नयी दिल्ली 09 अगस्त (वार्ता) अगरबत्ती और धूपबत्ती क्षेत्र की प्रमुख कंपनी मैसूर दीप परफ्यूमरी हाउस (एमडीपीएच) के प्रमुख ब्रांड ज़ेड ब्लैक अगरबत्ती ने अपना नया अभियान लॉन्च किया है जिसमें उसके ब्रांड अंबेसडर एवं पूर्व क्रिकेट कप्तान एम एस धोनी एक गुरूजी की भूमिका में नज़र आएंगे। कंपनी ने […]