सोनिया-प्रियंका का देश की रक्षा का संकल्प दोहराने का आह्वान

नयी दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लोगों का पूरी ताकत के साथ आगे आने का आह्वान करते हुए आज कहा कि देश की रक्षा के लिए कीमत चुकाने वाले महान सेनानियों के सपने को कमजोर न पड़ने दें।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए सड़कों पर उतरे लोगों को मारा पीटा गया और जेलों में ठूंसा गया। देश के महान स्वतंत्रतात सेनानियों अपनी जान देश की आजादी के लिए दी है और अब उसकी रक्षा का हम सब पर दायित्व है।

श्रीमती गांधी ने कहा “महान स्वतंत्रता सेनानी अरुणा आसफ अली ने इसी ऐतिहासिक दिन को राष्ट्रीय ध्वज फहराया जिसमें लाखों-लाखों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पीटा गया और जेल में ठूंसा गया। उनका यह साहसिक कार्य देश की आजादी के वास्ते सबके लिए प्रेरणा का प्रतीक बन गया। हम महात्मा गांधी के नेतृत्व में शुरु हुए भारत छोड़ो आंदोलन को याद कर रहे हैं लेकिन हमें अपने लाखों देशवासियों और महिलाओं के उस योगदान की कीमत नहीं भूलनी चाहिए जो उन्होंने आजादी के लिए चुकाई है। आइए इसकी रक्षा के लिए पूरी ताकत से नये संकल्पों के साथ इसकी रक्षा करें।”

इससे पहले कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी राष्ट्रीय ध्वज को बुलंद रखने का आह्वान करते हुए ट्वीट किया “आज ही के दिन भारत छोड़ो आंदोलन की हुंकार के साथ एकजुट होकर भारतीयों ने क्रूर अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ आर-पार का संघर्ष शुरू किया था। एकजुटता हमारी सबसे बड़ी ताकत है। आइए विविधता में एकता के झंडे को बुलंद करते हुए ‘भारत जोड़ो’ व भारत में विकास के नए आयाम जोड़ने का संकल्प लें।”

नव भारत न्यूज

Next Post

ट्रंप के घर की तलाशी अभूतपूर्व

Tue Aug 9 , 2022
मार-ए-लागो 09 अगस्त (वार्ता) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने छह जनवरी को कैपिटोल हमले की सुनवाई के दौरान वॉटरगेट घोटाले के लिए अपने फ्लोरिडा स्थित घर पर एफबीआई की छापे से तुलना की है जबकि अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा विशेषज्ञों ने इस तलाशी को अभूतपूर्व बताया है। श्री ट्रंप […]