प्रधानमंत्री ने आशूरा पर हज़रत इमाम हुसैन की शहादत को याद किया

नयी दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को आशूरा के दिन हज़रत इमाम हुसैन की सत्यनिष्ठा और सर्वोच्च त्याग को याद किया।

श्री मोदी ने कहा कि हज़रत इमाम हुसैन को सच्चाई के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता और अन्याय के विरुद्ध खड़े होने के लिए याद किया जाता है।

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, “आज का दिन हज़रत इमाम हुसैन (एएस) की शहादत को याद करने का दिन है। उन्हें सच्चाई के प्रति अटूट प्रतिबद्धता और अन्याय के खिलाफ लड़ाई के लिए याद किया जाता है। वह समानता और भाईचारे को भी बहुत महत्व देते थे।”

इस्लामी कलेंडर के पवित्र माह मुहर्रम के दसवें दिन आशूरा होता है। आशूरा 680 ईस्वी में आधुनिक इराक़ के करबला के मैदान में हुसैन पैंग़ंबर हज़रत मोहम्मद साहब के नवासे इमाम हुसैन की शहादत की याद में मनाया जाता है। इस दिन शिया मुसलमान मातम मनाने के लिए ताजिए निकालते हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

सोनिया-प्रियंका का देश की रक्षा का संकल्प दोहराने का आह्वान

Tue Aug 9 , 2022
नयी दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लोगों का पूरी ताकत के साथ आगे आने का आह्वान करते हुए आज कहा कि देश की रक्षा के लिए कीमत चुकाने वाले महान सेनानियों के सपने को कमजोर न पड़ने दें। उन्होंने कहा […]