10 दिनों में भी पुलिस के पास नहीं पहुंची एमएलसी

सरई थाना क्षेत्र के नौढिय़ा निवासी आदिवासी गरीब के साथ बेरहमी से मारपीट का मामला

सिंगरौली : सरई थाना क्षेत्र के समीपस्थ नौढिय़ा निवासी आदिवासी जगमोहन सिंह गोंड़ के साथ बेरहमी से जानलेवा हमला करने के मामले में चिकित्सकों में अभी तक सरई पुलिस के पास एमएलसी रिपोर्ट अभी तक नहीं भेजा है। जबकि यह घटना 28 जुलाई की है। पुलिस के साथ-साथ चिकित्सकों की लापरवाही पर भी तरह-तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।गौरतलब हो कि सरई थाना क्षेत्र के ग्राम नौढिय़ा निवासी जगमोहन सिंह गोंड़ उम्र 40 वर्ष के साथ घोघरा पंचायत के प्रधान व उसके गुर्गा दिनेश उपाध्याय ने अपने घर बुलाकर बेरहमी से मारपीट कर अधमरा कर दिया था। इस तरह के आरोप गंभीर रूप से घायल जगमोहन सिंह की पत्नी राधा सिंह ने लगायी है।

साथ ही पीडि़त जगमोहन सिंह का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जगमोहन ने खुले तौर पर कहा कि घोघरा पंचायत के प्रधान प्रेम सिंह भाटी व दिनेश उपाध्याय ने बंद कमरे में जानवरों की तरह मुझे पीटा है। उसने यह भी आरोप लगाया है कि प्रेम सिंह भाटी कांग्रेस पार्टी से तालुकात रखता है। वह कांग्रेस पार्टी का यूथ कांग्रेस देवसर विधानसभा क्षेत्र का पूर्व विधानसभा प्रभारी रह चुका है। इधर घटना के बाद सरई पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और इसके बाद से ही वह फरार हो गया है। इधर आरोप लगाया जा रहा है कि चिकित्सकों एवं पुलिस की लापरवाही की बदौलत उक्त घटना के 10 दिन बाद भी एमएलसी रिपोर्ट थाने में नहीं पहुंची है। एमएलसी रिपोर्ट के इतने दिन पेंडिंग रहने पर पीडि़त पक्ष के द्वारा तरह-तरह के सवाल किया जा रहा है। पीडि़त पक्ष के परिजनों ने कहा कि आरोपी राजनीति से जुड़ा है इसलिए प्रशासन भी कहीं न कहीं दरियादिली दिखा रहा है। यदि प्रशासन निष्पक्ष है तो उसके यहां बुल्डोजर कब चलेगा?

इनका कहना है
जिला चिकित्सालय बैढऩ एवं मेडिकल कॉलेज रीवा से जगमोहन के मारपीट संबंधी मेडिकल रिपोर्ट आनी है लेकिन अभी नहीं आयी है। जिस कारण से धाराएं नहीं बढ़ायी जा सकती हैं। मेडिकल रिपोर्ट आते ही अध्ययन कर आगे की कार्रवाई की जायेगी। साथ ही आरोपियों की तलाश जारी है।
नेहरू सिंह खण्डाते
टीआई, थाना सरई

नव भारत न्यूज

Next Post

सभी के सहयोग व साथ मिलकर करेंगे काम: सोनम

Tue Aug 9 , 2022
अजय सिंह राहुल की मौजूदगी में जिला पंचायत के सभागार में नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सदस्यों को जिला पंचायत सीईओ ने दिलाई शपथ सिंगरौली : जिन्होंने हमें इस मंच तक पहुंचाया है और हमें अपना आशीर्वाद देकर अहम भूमिका निभाई है ऐसे सभी लोगों के सहयोग एवं साथ […]