नगर निगम क्षेत्र के विकास और जनकल्याण के सभी संकल्प पूरे होंगे- महापौर

राज्यमंत्री पटेल, सांसद और विधायक की उपस्थिति में हुआ कार्यक्रम महापौर और पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न
सतना :प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास, पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल, सांसद गणेश सिंह तथा सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा की विशेष उपस्थिति में सतना नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों का शपथ ग्रहण रविवार को टाउन हॉल सतना में संपन्न हुआ। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने महापौर योगेश ताम्रकार और 26 वार्ड पार्षदों को शपथ दिलाई। शेष पार्षदगण पूर्व में शपथ ले चुके हैं। नवनिर्वाचित महापौर योगेश ताम्रकार ने हिंदी और संस्कृत में शपथ ली।

समारोह में पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने महापौर और सभी नवनिर्वाचित पार्षदों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नगर निगम के महापौर और पार्षदों द्वारा शहर विकास और जनकल्याण के लिए किए गए संकल्पों को पूरा करने में राज्य सरकार भरपूर मदद करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सतना शहर के विकास में धन की कमी नहीं होने देने का पहले ही आश्वासन दिया है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सांसद गणेश सिंह ने कहा कि देश और जनकल्याण के कार्यों में सब के सहयोग की आवश्यकता होती है। सबका साथ और सबका विकास के मूल मंत्र को साथ लेकर पूरा देश विकास की ऊंचाइयों को छू रहा है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र और लोकशाही सही मायने में तभी होती है, जब सबकी भावनाओं का सम्मान करते हुए लोक कल्याण की दिशा में मिलजुल कर अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभाएं। नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए सांसद श्री सिंह ने कहा कि महापौर योगेश ताम्रकार और उनके सभी 45 पार्षदों की टीम शहर के विकास और जनता से किए गए वचन पत्र पर खरे उतरेंगे।

सतना नगर निगम के महापौर योगेश ताम्रकार ने अपनी जीत को पूज्य पिता स्व. शंकर प्रसाद ताम्रकार को समर्पित करते हुए समूचे शहर वासियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि चुनाव के पूर्व सतना शहर के विकास और जनकल्याण के लिए किए गए संकल्प पत्र के हर वादे को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी 45 वार्डों में बिना किसी भेदभाव के विकास और जनकल्याण के काम होंगे।महापौर योगेश ताम्रकार ने कहा कि नगर निगम में हर सप्ताह एक दिन अधिकारियों के साथ बैठकर खुद जनसुनवाई करेंगे।

पहली एमआईसी की बैठक में शहर की मलिन बस्तियों का नामकरण सेवा बस्ती के रूप में करेंगे और वहां सेवा भावना के कार्य किए जाएंगे। संपत्ति कर को भी युक्ति-युक्तकरण ढंग से कमी लाकर राज्य शासन को प्रस्ताव भेजेंगे। नगर निगम से संबंधित कामों की समय-सीमा निर्धारित होगी। समय पर काम पूरा नहीं होने पर शाखा प्रभारी अधिकारी पर जवाबदेही फिक्स की जाएगी। महापौर ने कहा कि सतना को स्वच्छता के मामले में प्रदेश का नंबर वन शहर बनाकर ई-वेस्ट मैनेजमेंट भी करेंगे। मीडिया से सकारात्मक सहयोग की अपेक्षा करते हुए महापौर योगेश ताम्रकार ने कहा कि नगर निगम की मौजूदा टीम के साथ ही काम करते हुए नगर निगम को आदर्श बनाएंगे।
हेल्पडेस्क और हेल्पलाइन नम्बर जारी
नव निर्वाचित महापौर ने कहा कि जनता की समस्याओं को सुनने और निराकरण के लिए कल से ही हेल्पडेस्क शुरू हो जाएगी। इसके अलावा हेल्पलाइन भी प्रारंभ होगी, जिसका नंबर 18005724060 रहेगा। इस हेल्पलाइन पर कोई भी शहरवासी पानी, बिजली, सफाई, स्ट्रीट लाइट एवं अन्य समस्याओं का निराकरण करा सकेगा।पर्यावरण के सुधार के लिए औद्योगिक इकाइयों की सीएसआर से सतना शहर में 50 हजार वृक्ष लगाने का संकल्प पूरा होगा।
योगेश जी कुछ भी कर पाने में सक्षम
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा समारोह प्रारम्भ होने के बाद अचानक पहुचे।उनके पहुचने के दौरान नवनिर्वाचित महापौर योगेश ताम्रकार ने उदबोधन बीच मे रोककर स्वागत किया.अपने सम्बोधन श्री कुशवाहा ने कहा कि सतना जिले और शहर में समाज सेवा के क्षेत्र में महापौर योगेश ताम्रकार के परिवार का एक बड़ा नाम रहा है। वे कुछ भी कर पाने में सक्षम है।उन्होंने महापौर योगेश ताम्रकार और सभी नवनिर्वाचित पार्षदों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नगर निगम की पूरी टीम शहर के विकास और अधूरे रह गए कामों को पूरा करने का काम करेगी।
ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुष्मिता सिंह, पूर्व महापौर विमला पांडेय, ममता पांडेय, पूर्व स्पीकर सुधाकर चतुर्वेदी, सुधीर सिंह तोमर, बाला यादव, अनिल जायसवाल सहित जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी, प्रभारी अभय प्रताप सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गगनेंद्र सिंह, पूर्व सदस्य पिछड़ा वर्ग आयोग लक्ष्मी यादव, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े, आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसके जैन सहित नवनिर्वाचित पार्षद, पूर्व पार्षद एवं बड़ी संख्या में गणमान्य और नागरिक गण उपस्थित रहे।
शपथ ग्रहण के बाद दिव्यांगजनों को मोटराईज्ड ट्रायसिकिल भेंट
महापौर योगेश ताम्रकार ने शपथ ग्रहण करने के पश्चात पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल, सांसद गणेश सिंह के साथ नगर निगम क्षेत्र के दिव्यांगजनों को मोटराईज्ड ट्रायसिकिल का वितरण भी किया।

नव भारत न्यूज

Next Post

अध्यक्षी को लेकर मीना, सुनयना, आशा, कीर्ति एवं उमा में कांटे की टक्कर, फिर भी मीना का पलड़ा भारी

Mon Aug 8 , 2022
पन्ना :आगामी 10 अगस्त को जिले की छः नगर परिषदों एवं एक मात्र नगर पालिका पन्ना में अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष को लेकर दावेदारों में जिले से लेकर भोपाल तक एड़ी चोटी की ताकत लगाई जा रही है क्योंकि पन्ना जिला भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व्हीडी शर्मा के संसदीय क्षेत्र का जिला है […]