कलेक्टर ने लापरवाह सिंगरौली तहसीलदार पर की कार्रवाई

सीएम हेल्पलाईन शिकायतों के निराकरण में हीला-हवाली करने का आरोप,दो दिन का नो वर्क नो पे

सिंगरौली : सीएम हेल्प लाईन में प्राप्त शिकायतों के निराकरण में घोर लापरवाही बरतने के कारण कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने तहसीलदार सिंगरौली रमेश कोल पर कार्रवाई करते हुए दो दिवस का अकार्य दिवस कर दिया है। कलेक्टर के इस कार्रवाई से लापरवाह अमले में हड़कम्प मचा हुआ है।दरअसल कलेक्टर ने तहसीलदार सिंगरौली रमेश कोल को एक आदेश जारी किया है। जिसमें कलेक्टर के द्वारा लेख किया गया है की सीएम हेल्पलाईन में प्राप्त शिकायतों का 3 अगस्त को समीक्षा के दौरान पाया गया कि तहसील सिंगरौली नगर में 31 जुलाई 2022 की स्थिति में 50 दिवस से अधिक समय से 165 शिकायते लंबित हैं तथा माह जुलाई 2022 में कुल 34 शिकायतें प्राप्त हुई हैं जो 3 अगस्त की स्थिति में कुल 11 शिकायतों का निराकरण किया गया है।

जिसका निराकरण प्रतिशत 32.4 है जो लक्ष्य से अत्यधिक न्यून है। उक्त स्थिति से स्पष्ट है कि तहसीलदार तहसील सिंगरौली नगर द्वारा सीएम हेल्पलाईन में प्राप्त शिकायतों का निराकरण में रूचि नहीं ली गयी है। जिससे शासन के मंशानुरूप आवेदकों को राजस्व विभाग की योजनाओं का लाभ समय सीमा में प्राप्त नहीं हो पा रहा है। जो पदीय दायित्वों के प्रति लापरवाही एवं कदाचरण की श्रेणी में आता है। कलेक्टर ने आदेश में यह भी कहा है कि तहसील सिंगरौली नगर में सीएम हेल्पलाईन में प्राप्त शिकायतों का निराकरण समय सीमा में नहीं करने के कारण रमेश कोल तहसीलदार तहसील सिंगरौल्ी नगर का माह अगस्त में 2 दिवस का अकार्य दिवस किया जाता है।

नव भारत न्यूज

Next Post

शक्तिपीठ मॉ ज्वालामुखी देवी मंदिर के दरबार में पहुंचे ननि स्पीकर

Mon Aug 8 , 2022
पूजा अर्चना कर टेका माथा,मॉ से मांगा आशीर्वाद,सिंगरौली विधायक एवं भाजपा जिलाध्यक्ष सहित अन्य भाजपाई रहे मौजूद,जगह-जगह हुआ स्वागत सिंगरौली : नगर पालिक निगम सिंगरौली स्पीकर के चुनाव में जयंत भाजपा मण्डल अध्यक्ष देवेश पाण्डेय को मिली ऐतिहासिक जीत से भाजपाईयों एवं उनके समर्थकों में भारी उत्साह है।आज रविवार को […]