हरियाली महोत्सव के अंतर्गत आयुष मंत्री कावरे ने पौधरोपण

बालाघाट

मध्यप्रदेश शासन के आयुष मंत्री श्री रामकिशोर “नानो” कावरे ने आज 05 अगस्त को रानी दुर्गावती शासकीय महाविद्यालय परसवाड़ा में हरियाली महोत्सव के अंतर्गत पौधारोपण किया। इस अवसर पर नवनिर्वाचित जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री समल सिंह धुर्वे, उपाध्यक्ष श्री कांतिलाल रहांगडाले, सभी जनपद सदस्य, वन मंडलाधिकारी श्री अभिनव पल्लव, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जयदेव शर्मा, अन्य अधिकारी, गणमान्य नागरिकों एवं छात्र-छात्राओं ने पौधों का रोपण किया।

आयुष मंत्री श्री कावरे ने इस अवसर पर उपस्थित लोगों एवं छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी धरती को बंजर होने से बचाने एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधे लगाना बहुत जरूरी है। पौधारोपण के साथ ही हमारी सबसे बड़ी जिम्मेदारी उनकी सुरक्षा करना और उन्हें बड़ा करना है। यदि हम लगाये गये पौधों की सुरक्षा नहीं कर पाये तो पौधारोपण का कोई मतलब नहीं रहेगा।

हम सब मिलकर पौधे लगाने के साथ ही उनकी सुरक्षा का संकल्प करें और हमारी पृथ्वी को हरा-भरा बनाने में अपना योगदान दें। कोरोना संकट के समय हम सभी ने आक्सीजन के संकट को समझा है। पेड-पौधे हमें आक्सीजन देकर हमें स्वस्थ्य रखने में मददगार होते है। हम सभी को अपने जीवन के विशेष दिनों जैसे जन्मदिन, वर्षगांठ आदि अवसरों पर एक पौधा अवश्य लगायें और लोगों कों भी इसके लिए प्रेरित करें।

नव भारत न्यूज

Next Post

एक करोड़ के सोने के साथ दो लोग हिरासत में

Sat Aug 6 , 2022
ग्वालियर: जीआरपी के जवान प्लेटफार्म नं . 2 पर जब गश्त कर रहे थे तभी पुलिस बल को दो लोग संदिग्ध नजर आए जब पुलिस ने दोनों को रोककर पूछताछ की तो दोनों घबरा गए। पुलिस ने दोनों की तलाशी ली तो उनके कब्जे से पुलिस को दो किलो सोने […]