स्टाफ नर्स प्रियंका पाठक का एमपीएच में हुआ चयन

रीवा संभाग की इकलौती स्वास्थ्य कर्मचारी प्रियंका पाठक को हासिल हुई यह बड़ी उपलब्धि

सिंगरौली :व्यक्ति में लगन और कुछ कर गुजरने की ललक उन्हें निश्चित ही उस मुकाम तक पहुंचा देती है जहां लक्ष्य निर्धारित होता है। ऐसे लोगों के बीच से और ऊपर उठकर जिला चिकित्सालय बैढऩ में स्टाफ नर्स के रूप में पदस्थ प्रियंका पाठक ने मास्टर आफ पब्लिक हेल्थ में अपना चयन कराकर जिले के साथ-साथ पूरे रीवा संभाग का मान बढ़ाया है।यह बता दें कि जिले के देवसर तहसील अंतर्गत ग्राम चंदुआर निवासी शिक्षक खंडमुष प्रसाद पाठक की सुपुत्री प्रियंका पाठक वर्ष 2008 से 2012 तक सौदामिनी कॉलेज रीवा से अपनी नर्सिंग की शिक्षा पूर्ण कर स्टाफ नर्स के रूप में 16 अगस्त 2013 को जिला चिकित्सालय दतिया में पदस्थ हुई और कुछ ही समय बाद उनका स्थानांतरण जिला चिकित्सालय सिंगरौली बैढऩ के लिए हो गया और तब से आज तक जिले में ही अपनी सेवा दे रही थीं।

बीते 4 माह पूर्व एमपीएच की ऑनलाइन परीक्षा उत्तीर्ण कर हेल्थ कमिश्नर भोपाल द्वारा लिए गए इंटरव्यू में भी सफलता अर्जित कर मास्टर ऑफ पब्लिक हेल्थ में चयनित हुई तथा इनके चैन से क्षेत्र एवं जिले भर में उनके जानने वालों में हर्ष व्याप्त है। प्रियंका पाठक रीवा संभाग की ऐसी इकलौती स्वास्थ्य विभाग की कर्मचारी हैं जिनका चयन मास्टर आफ पब्लिक हेल्थ में हुआ। जिनके चयन से जिला चिकित्सालय के अधिकारियों व कर्मचारियों तथा परिवारजनों में हर्ष व्याप्त है। स्वास्थ्य संचालनालय मध्य प्रदेश भोपाल से 2 वर्षीय प्रशिक्षण के लिए दिल्ली, गुडग़ांव भेजे जाने के आदेश मिलते ही जिला चिकित्सालय के अधिकारी, कर्मचारी बीते 3 अगस्त को विदाई समारोह आयोजित कर हर्ष पूर्वक विदा किए एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

नव भारत न्यूज

Next Post

हरियाली महोत्सव के अंतर्गत आयुष मंत्री कावरे ने पौधरोपण

Sat Aug 6 , 2022
बालाघाट मध्यप्रदेश शासन के आयुष मंत्री श्री रामकिशोर “नानो” कावरे ने आज 05 अगस्त को रानी दुर्गावती शासकीय महाविद्यालय परसवाड़ा में हरियाली महोत्सव के अंतर्गत पौधारोपण किया। इस अवसर पर नवनिर्वाचित जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री समल सिंह धुर्वे, उपाध्यक्ष श्री कांतिलाल रहांगडाले, सभी जनपद सदस्य, वन मंडलाधिकारी श्री अभिनव पल्लव, […]