अपराधों में कड़ाई के साथ रोक लगाये – विधानसभा अध्यक्ष

साइवर सेल को बनाया जाय प्रभावी, पुलिस चौकियों का निर्माण शीघ्र किया जाय

रीवा: विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने राजनिवास में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि मनिकवार, बहुती एवं सीतापुर में पुलिस चौकी का निर्माण शीघ्र किया जाय. ग्रामों में पुलिस चौकी खुल जाने से तथा पुलिस की गतिविधि बढऩे से ग्रामों में अपराधों की घटनाएं रूकेगी. उन्होंने कहा कि ग्रामों में गुमटियों एवं ठेलों तथा चोरी छिपे विकने वाले कोरेक्स पर पुलिस विभाग कड़ी कार्यवाही कर रोक लगायें.
उन्होंने कहा कि कोरेक्स पीकर नवयुवक एक तरफ तो नशाखोरी करते हैं दूसरी तरफ ग्रामीणों के साथ लूटपाट जैसी वारदात करते हैं. उन्होंने कहा कि बदमाश प्रकृति के लोग ग्रामीणों को झूठे बादे कर उनसे काफी बड़ी राशि लेकर उनके साथ धोखाधड़ी करते हैं. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ठगों एवं बदमाशों द्वारा सीधे साधे ग्रामीणों से नये-नये तरीके से लूट की जा रही है. जब बैंक में जमा पैसा पास से चला जाता है तो संबंधित को लूट की बात मालूम होती है.

विधानसभा अध्यक्ष ने विगत दिवस पुलिस विभाग द्वारा नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री पकडऩे पर पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन को बधाई दी और कहा कि पुलिस विभाग पूरी तत्परता के साथ अपराधों में रोक लगाये. उन्होंने कहा कि सीमेंट फैक्ट्रियों द्वारा ट्रक में लोड करके जो सीमेंट भेजी जाती है उसे व्यवसायी के पास पहुंचने के लिए सुनिश्चित करने हेतु सीमेंट लोडेड ट्रकों में जीपीएस सिस्टम अनिवार्य रूप से लगाया जाय. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जिले में हो रहे साइवर अपराध में भी प्रभावी रोक लगायी जाय इसके लिए आवश्यक है कि पुलिस विभाग में स्थित साइवर सेल को प्रभावी एवं प्रो-एक्टिव बनाया जाय.

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने कहा कि जिले में एक के बाद एक हुई 80 चोरियों को पुलिस की तत्परता के कारण पकड़ा गया और चोरी करने वाले गोड़ गैंग को पकडक़र सजा दिलायी गयी. उन्होंने बताया कि जिले में बढ़ रहे साइवर अपराधों में तुरंत रोक लगाने के लिए विशेष साइवर सेल गठित की जा रही है. उन्होंने कहा कि अपराधों एवं चोरियों के हर एक प्रकरण की गहराई से छानबीन की जाती है. बैठक में कमिश्नर अनिल सुचारी, अतिरिक्त पुलिस महानिर्देशक केपी व्यंकटेश्वर राव, उप पुलिस महानिरीक्षक मिथिलेश शुक्ला, कलेक्टर मनोज पुष्प एवं पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन उपस्थित थे.

नव भारत न्यूज

Next Post

स्टाफ नर्स प्रियंका पाठक का एमपीएच में हुआ चयन

Sat Aug 6 , 2022
रीवा संभाग की इकलौती स्वास्थ्य कर्मचारी प्रियंका पाठक को हासिल हुई यह बड़ी उपलब्धि सिंगरौली :व्यक्ति में लगन और कुछ कर गुजरने की ललक उन्हें निश्चित ही उस मुकाम तक पहुंचा देती है जहां लक्ष्य निर्धारित होता है। ऐसे लोगों के बीच से और ऊपर उठकर जिला चिकित्सालय बैढऩ में […]