भोपाल महापौर मालती राय ने ली शपथ, शिवराज हुए शामिल

भोपाल, 06 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में आज भोपाल की नव निर्वाचित महापौर मालती राय ने शपथ ग्रहण की।

इस अवसर पर नवनिर्वाचित पार्षदों ने भी शपथ ग्रहण की। कलेक्टर भोपाल अविनाश लवानिया ने शपथ ग्रहण करवाई।

मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग समेत अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधि विनम्रता के साथ जनसेवा का उदाहरण प्रस्तुत करें। एक बार निर्वाचित हो जाना आसान है। इसके बाद पुनः निर्वाचित होना प्रत्याशी के व्यवहार और आम जनता के लिए किए गए कार्य के आधार पर निर्धारित होता है। मध्यप्रदेश शासन की ओर से भोपाल नगर निगम को विकास कार्यो के लिए आवश्यक वित्तीय सहयोग किया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हाल ही में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भेंटकर उन्होंने भोपाल के लिए अनेक फ्लाईओवर मंजूर करवाए हैं। भोपाल में सड़क परिवहन के साथ ही एयर कनेक्टिविटी से जुड़ी आधुनिक तकनीक का उपयोग कर आम जनता को नए परिवहन साधन उपलब्ध करवाए जाएंगे। इनमें केबल कार भी शामिल है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नगर को क्लीन और ग्रीन बनाने के लिए सभी जनप्रतिनिधियों को सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान किया। उन्होंने हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने की भी अपील की और कहा कि जनप्रतिनिधि और नागरिक मिलकर राष्ट्रप्रेम के इस प्रतीक पर्व आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर राष्ट्रध्वज फहराऐं। कार्यक्रम में अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

नव भारत न्यूज

Next Post

पारिवारिक फिल्मों में काम करना चाहती है कियारा आडवाणी

Sat Aug 6 , 2022
मुंबई, 06 अगस्त (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री कियारा आडवाणी पारिवारिक फिल्मों में काम करना चाहती है। कियारा आडवाणी की हाल ही में भूल भुलैया 2 और जुग जुग जियो जैसी हिट फिल्में प्रदर्शित हुयी है। इन फिल्मों की सफलता के बाद कियारा के सितारे बुलंदी पर है। कियारा आडवाणी ने कहा […]