नवी मुंबई में वेंकटेश्वर मंदिर की भूमि पूजा के लिए शिंदे और फडणवीस आमंत्रित

तिरुमला/मुंबई 06 अगस्त (वार्ता) तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ट्रस्ट बोर्ड ने नवी मुंबई में भगवान वेंकटेश्वर मंदिर की भूमि पूजा के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को आमंत्रित किया है।

टीटीडी ट्रस्ट बोर्ड के अध्यक्ष वाई वी सुब्बा रेड्डी और कार्यकारी अधिकारी ए वी धर्म रेड्डी ने शनिवार को मुंबई में श्री शिंदे और श्री फडणवीस से मुलाकात की तथा 21 अगस्त को होने वाली मंदिर की भूमि पूजा के लिए आमंत्रित किया।

श्री शिंदे और श्री फडणवीस ने श्री वेंकटेश्वर मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजा में आमंत्रित किये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की। बाद में वैदिक पंडितों ने दोनों गणमान्य व्यक्तियों को वेदसेरवाचनम की पेशकश की और उसके बाद तीर्थ प्रसादम प्रस्तुत किए।

महाराष्ट्र सरकार ने कुछ महीने पहले नवी मुंबई के पास उल्वे में मंदिर के निर्माण के लिए टीटीडी को 10 एकड़ प्रमुख भूमि आवंटित की थी, जिसका बाजार मूल्य लगभग 500 करोड़ है। रेमंड समूह के प्रबंध निदेशक गौतम सिंघानिया मंदिर के निर्माण की पूरी लागत वहन करने के लिए आगे आये हैं। मंदिर निर्माण की अनुमानित लागत 60-70 करोड़ रुपये है।

नव भारत न्यूज

Next Post

दक्षिण कोरिया में कोरोना संक्रमण के एक लाख से अधिक नये मामले

Sat Aug 6 , 2022
सोल 06 अगस्त (वार्ता/शिन्हुआ) दक्षिण कोरिया में कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर से लगातार जोर पकड़ते जा रही है और पिछले 24 घंटों में एक लाख 10 हजार 666 नये मामले सामने आये हैं। कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक दैनिक मामलों […]