इमरान को 23 अगस्त को ईसीपी के समक्ष पेश होने के लिए नोटिस

इस्लामाबाद 06 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को निषिद्ध धन मामले में आगामी 23 अगस्त को पेश होने के लिए नोटिस जारी किया है।

ईसीपी वेबसाइट के अनुसार आयोग के दो अगस्त-2022 के फैसले के अनुपालन में राजनीतिक दलों के नियम-2006 के संदर्भ में पीटीआई अध्यक्ष को 23 अगस्त को ईसीपी के समक्ष पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

ईसीपी ने इससे पहले श्री खान को अयोग्य ठहराये जाने के संबंध में भी अलग से नोटिस जारी किया है , जिस पर 16 अगस्त को सुनवाई होगी।

मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर (सीईसी) सुल्तान राजा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय ईसीपी पीठ ने इस हफ्ते की शुरुआत में विदेशी फंडिंग मामले में पीटीआई को यह कहते हुए दोषी ठहराया था कि पार्टी ने वास्तव में निषिद्ध धन प्राप्त किया था। पीठ ने पीटीआई को नोटिस जारी कर यह भी कहा था कि क्यों नहीं धन को जब्त किया जाना चाहिए।

नव भारत न्यूज

Next Post

दस लाख टन कोयला जब्ती का मामला पकड़ा तूल

Sat Aug 6 , 2022
बढिय़ाई गंगा की तरह फैलता गया गोदावरी का काम रेल रैक लाइजनिंग से सीआईएल में बनाई गहरी पैठ कोयला व ऊर्जा मंत्रालय पहुंचा कोयला भंडारण का मामला शक्तिनगर : एनसीएल परियोजना के कृष्णशिला रेलवे साइडिंग के समीपस्थ भंडारित तकरीबन दस लाख टन कोयले का मामला प्रशासन व यूपी शासन से […]