पर्यटन क्विज प्रतियोगिता में 12 अगस्त तक करें रजिस्ट्रेशन-शुक्ला

भोपाल,  (वार्ता) प्रमुख सचिव पर्यटन और प्रबंध संचालक टूरिज्म बोर्ड शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा मध्यप्रदेश पर्यटन क्विज प्रतियोगिता 2022 में रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि अब 12 अगस्त की गई है।

श्री शुक्ला ने बताया कि पूर्व में आवेदन की अंतिम तिथि 5 अगस्त निर्धारित थी।प्रतियोगिता में विद्यार्थियों की भागीदारी बढ़ाने और जिले में प्रशासकीय अमले की निर्वाचन कार्य में व्यस्तता होने से यह निर्णय लिया गया हैं। इस संबंध में सभी जिलों के कलेक्टर्स को निर्देशित किया गया है।

स्कूली विद्यार्थियों को प्रदेश के पर्यटन से परिचित कराने और पर्यटन से सीखने की प्रक्रिया को विकसित करने के उद्देश्य से मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड द्वारा मध्यप्रदेश पर्यटन क्विज प्रतियोगिता 2022 की जा रही है। प्रतियोगिता में प्रदेश के शासकीय, अशासकीय, सीबीएसई और केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 9वीं से 12वीं तक अध्ययनरत विद्यार्थी हिस्सा ले सकेंगे। प्रतियोगिता की विजेता टीमों को पर्यटन निगम के होटलों का टूर पैकेज सहित प्रमाण पत्र और मेडल दिए जायेंगे। प्रतियोगिता से बच्चों में भविष्य में पर्यटन के लिए मध्यप्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के प्रति आकर्षण के साथ पर्यटन संबंधी जानकारी बढ़ेगी। टूरिज्म बोर्ड वर्ष 2016 से प्रतिवर्ष इस प्रतियोगिता का सफल आयोजन कर रहा है।

नव भारत न्यूज

Next Post

आईएस ने काबुल विस्फोट की जिम्मेदारी ली

Sat Aug 6 , 2022
काबुल 06 अगस्त(वार्ता) कुख्यात आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक रिहायशी इलाके में हुए एक घातक विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। काबुल के पश्चिमी छोर पर सर-ए-करिज में शुक्रवार को हुए विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गयी जबकि 18 अन्य घायल हुए हैं। […]