पंघाल, जैस्मीन के बाद सागर सेमीफाइनल में, पदक सुनिश्चित

बर्मिंघम,  (वार्ता) पूर्व विश्व चैंपियनशिप मेडलिस्ट मुक्केबाज अमित पंघाल, जैस्मीन और सागर अहलावत ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में गुरुवार को अपने-अपने वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत के लिये तीन पदक सुनिश्चित किये।

गोल्डकोस्ट 2018 खेलों के रजत पदक विजेता पंघाल ने पुरुष 48 किग्रा क्वार्टरफाइनल में स्कॉटलैंड के लेनन मुलिगन को 5-0 की करारी शिकस्त दी।

दूसरी ओर, 2021 की एशियाई चैंपियनशिप जैस्मीन ने महिला 60 किग्रा क्वार्टरफाइनल में न्यूज़ीलैंड की ट्रॉय गार्टन को 4-1 से हराया। सागर ने सेशिलिस के केडी इवान्स एग्नेस को 92+ किग्रा के शीर्ष-8 मैच में 5-0 से मात दी।

इसी के साथ छह भारतीय मुक्केबाजों ने बर्मिंघम 2022 में पदक सुनिश्चित कर लिये हैं। इससे पहले, निखत ज़रीन, नीतू और मोहम्मद हुसामुद्दीन अपने-अपने वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिये पदक सुनिश्चित कर चुके हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

मनिका-साथियान के बाद श्रीजा-कमल की जोड़ी शीर्ष-16 में

Fri Aug 5 , 2022
बर्मिंघम,  (वार्ता) मनिका बत्रा-साथियान ज्ञानसेकरन और अचंत शरत कमल-श्रीजा अकुला की मिश्रित युगल जोड़ियों ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में गुरुवार को अपने-अपने शीर्ष-32 मैचों में विजय हासिल की। मनिका-साथियान ने पहले दौर के मैच में सेशेलेस के मिक क्री और लौरा सिनन को 3-0 से मात दी