मंडरायें बादल सिर्फ बूंदाबांदी कर चल दिए

जबलपुर: मानसून ट्रफ रेखा हिमालय की तराई में चले जाने से जबलपुर सहित आस-पास के क्षेत्र में फिलहाल वर्षा का सिलसिला थम गया है। बुधवार की सुबह मौसम साफ रहा और धूप चमक कर खिली। दिन चढऩे के बाद बादल मंडरायें जिन्हें देख लोगों ने सोचा कि अब जमकर बारिश होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ सिर्फ बूंदाबांदी कर बरसने वाले बादल गायब हो गए। अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री पर पहुंच गया। सुबह के वक्त आद्रता 78 और शाम को 80 प्रतिशत रिकॉर्ड हुई।

मानसून सीजन में आज के दिन तक कुल 601.5 मिलीमीटर हुई है। विदित हो कि पिछले कुछ दिनों से तीखे हुए मौसम के मिजाज से लोग एक बार फिर गर्मी का अहसास कर रहे हैं। मौसम विभाग का कहना है, राजस्थान से बंगाल की खाड़ी तक मानसून ट्रफ और उस से उत्पन्न होने वाले लो प्रेशर की वजह से जहां तक बारिश हो रही थी, वहीं अब मानसून ट्रफ रेखा हिमालय के तराई वाले हिस्से में पहुंच गई है, जिससे जबलपुर सहित पूर्वी मध्यप्रदेश में वर्षा का सिस्टम कमजोर पड़ गया है। हालांकि पांच अगस्त से ट्रफ रेखा फिर सक्रिय होगी, इससे जबलपुर सहित संभाग के जिलों में वर्षा हो सकती है।

नव भारत न्यूज

Next Post

घोषाल ने जीता ऐतिहासिक स्क्वाश पदक

Thu Aug 4 , 2022
बर्मिंघम, (वार्ता) भारत के स्क्वाश खिलाड़ी सौरव घोषाल ने बर्मिंघम 2022 में बुधवार को इंग्लैंड के जेम्स विलस्ट्रोप को हराकर भारत को राष्ट्रमंडल खेलों का पहला एकल स्क्वाश पदक दिलाया। घोषाल ने कांस्य पदक मैच में विलस्ट्रोप को 11-6, 11-1, 11-4 से मात दी। इससे पहले घोषाल का सामना सेमीफाइनल […]