केंद्रीय एजेंसियों के इनपुट पर खालिस्तानियों को हथियार सप्लाई करने वाला गिरफ्तार

मुकेश कुमार पुर्वे
बुरहानपुर: केंद्रीय एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर बुरहानपुर पुलिस द्वारा खालिस्तानियों को हथियार सप्लाई करने वाला एक आरोपी आसन सिंह सिकलीगर को खरगोन के भगवानपुरा से गिरफ्तार किया है। पुलिस का अनुमान है कि उससे पूछताछ के आधार पर और भी गिरफ्तारी हो सकती है। न्यायलय से 1 दिन की पुलिस रिमांड के बाद 5 दिन की और पुलिस रिमांड ली गई है। मामले को लेकर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक प्रेस से कहा कि बुरहानपुर पुलिस की बडी सफलता है यहएबाहरी टीम और पुछताछ के लिए आ सकती है।
प्राप्त जानकारी अनुसार खालिस्तानियों को मदद करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही पुलिस और भी आरोपियों की तलाश में जुटी है। आरोपी आसन सिंह खरगोन जिले के सस्तीपुर थाना क्षेत्र के भगवानपुरा का निवासी है। केंद्रीय एजेंसियों के इनपुट के बाद बुरहानपुर पुलिस ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया।
खालिस्तानियों को हथियार सप्लाई करने वाला गिरफ्तार
बुरहानपुर पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि आसन सिंह खालिस्तान मूवमेंट को अवैध हथियार सप्लाई करने का कार्य करता है। पुलिस ने केंद्रीय एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के आधार पर जनवरी 2022 में कट्टे बेचने का प्रयास करते हुए दो लोगों को 21 कट्टों के साथ गिरफ्तार किया था। इस मामले में बाद में पता चला कि ये हथियारों के कुख्यात तस्कर हैंएदो सिकलीगरों के शामील होने के आधार पर 8.10 दिनों के अंदर ही आरोपी निहंग उर्फ नरेन्द्र को गिरफतार कर लिया था। जिसके बाद मास्टरमाइंड आसन सिंह को 31 जुलाई को पकड़ा गया है। एक दिन का पुलिस रिमंाड लिया गया था। 4.5 दिन का और रिमांड का प्रयास किया जा रहा है।

थाना शिकारपुरा प्रभारी विक्रमसिंग बामनीया ने बताया कि थाना शिकारपुरा में दिनांक 07ध्01ध्22 को पंजीबद्ध अपराध क्रमांक 28ध्22 धारा 25ए1एएए 25य1एबी आम्र्स एक्ट ए जिसमे 21 देसी कट्टे पकड़े गए थे एमें चौथा आरोपी आसन सिंह गिरफ्तार किया गया हैए आरोपी आसन सिंह पिता गोपाल सिंह भोंड सिकलीगरएउम्र 22ए निवासी सतीपुराए थाना भगवान पूरा खरगोन है। जिसे 5 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

शहर एवं गांव के प्रत्येक घर में तिरंगा फहराना है: रामलल्लू

Wed Aug 3 , 2022
जिले के पौने 2 लाख घरों में फहराया जायेगा तिरंगा सिंगरौली:विद्युत एवं कोयल उत्पादन के लिए विख्यात सिंगरौली जिले में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में जिला प्रशासन द्वारा हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। अभियान को सफल बनाने के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर राजीव रंजन […]