निगम आयुक्त गेहलोत पहुंचे जुलवानिया ट्रेचिंग ग्राउण्ड… जांची व्यवस्थाएं

रतलाम: नगर निगम आयुक्त का पदभार संभालने के बाद अभिषेक गेहलोत व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने में जुट गए हैं। वे मंगलवार सुबह टे्रचिंग ग्राउंड पर पहुंचे। यहां पहुंच उन्होंने व्यवस्थाओं को जांचा और जानकारी जुटाई। इस दौरान अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए।नव नियुक्त आयुक्त अभिषेक गेहलोत ने प्रात: जुलवानिया टे्रचिंग ग्राउण्ड पहुंचकर घर-घर से संग्रहित कर लाये जा रहे कचरे, कचरे का वजन तथा कचरे को खाली किये जाने की प्रक्रिया का अवलोकन किया। इस संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। निगमायुक्त गेहलोत प्रात: जुलवानिया टे्रचिंग ग्राउण्ड पर पहुंचे तथा स्वास्थय अधिकारी एपी सिंह, उपयंत्री राजेश पाटीदार, झोन प्रभारी किरण चौहान व ह्यूमन मेट्रीक्स टीम के साथ टे्रचिंग गाउण्ड का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान टे्रचिंग ग्राउण्ड पर मिक्स कचरा पाये जाने पर उन्होने निर्देशित किया कि इस प्रकार से मिक्स कचरा संग्रहित किया जायेगा तो यहां पर कचरे के ढेर धीरे-धीरे पहाड़ बन जायेगें, हमें कम कराना है, इसलिये नगर के 100 प्रतिशत घरो, दुकानों से पृथक-पृथक कचरा लिया जाये, ताकि गीले कचरे से खाद बनाई जाकर उस कचरे का निष्पादन किया जा सकें।इसके अलावा उन्होंने सूखे कचरे के पृथक्कीकरण हेतु रैग पिकर्स को नियुक्त किये जाने की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिये, ताकि सूखे कचरे को भी कम किया जा सकें।

निगम आयुक्त गेहलोत द्वारा कचरे के वजन प्रक्रिया का अवलोकन करने पर वाहन में कचरा कम पाये जाने पर निर्देशित किया कि वाहन की ट्रीप पर फोकस ना किया जाकर इस बात पर फोकस किया जाये कि वाहन में कचरा पूरी मात्रा में भरकर आये। उन्होने ह्यूमन मेट्रीक्स टीम को निर्देशित किया कि वे प्रत्येक वार्ड में अपने कर्मचारियों को नियुक्त कर 100 प्रतिशत घरो व दुकानों से कचरा संग्रहण का कार्य कचरा पृथक्कीकरण के साथ करवायें साथ ही वार्ड से वाहन पुरा भरा होकर ट्रेचिंग ग्राउण्ड के लिये रवाना हो।

नव भारत न्यूज

Next Post

केंद्रीय एजेंसियों के इनपुट पर खालिस्तानियों को हथियार सप्लाई करने वाला गिरफ्तार

Wed Aug 3 , 2022
मुकेश कुमार पुर्वे बुरहानपुर: केंद्रीय एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर बुरहानपुर पुलिस द्वारा खालिस्तानियों को हथियार सप्लाई करने वाला एक आरोपी आसन सिंह सिकलीगर को खरगोन के भगवानपुरा से गिरफ्तार किया है। पुलिस का अनुमान है कि उससे पूछताछ के आधार पर और भी गिरफ्तारी हो सकती है। […]