बड़ामलहरा के यश ने 12वीं परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया

सागर : सीबीएसई द्वारा घोषित 12वीं के परीक्षा परिणाम में सागर में यश असाटी ने टॉप किया है. यश 99 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम स्थान पर हैं.उन्होंने आर्ट्स स्ट्रीम से मकरोनिया क्षेत्र में एक निजी स्कूल में पढ़ाई की है. यश को तीन विषयों में 100-100 अंक मिले हैं. टॉपर यश असाटी छतरपुर जिले के बड़ामलहरा के रहने वाले है. उन्होंने सागर में रहकर पढ़ाई की है. टॉपर यश असाटी ने बताया कि शुरू से ही नार्मल पढ़ाई की लेकिन पढ़ाई पर पूरा फोकस किया.

जो लोग कहते है कि नोट्स से कुछ नहीं होता उन्हें कहूंगा कि नोट्स बनाने से तैयारी अच्छे से हो जाती है, इसके अलावा परीक्षा में आंसर शीट लिखने का सही तरीका सीखा. इसके लिए पिछले सालों के टॉपर्स की आंसर शीटों का अध्ययन किया. उनमें देखा कि उन्होंने किस तरीके से आंसर लिखे हैं जिसके आधार पर मैंने अपनी कमियां दूर की और सही तरीके से उत्तर लिखने की तैयारी की. पूरे साल रोजाना 6 से 7 घंटे पढ़ाई की। लगातार पढाई करने से मुझे कहीं कोई दिक्कत नहीं आई और रिजल्ट आने के बाद 99 प्रतिशत के साथ मेरी तैयारी का परिणाम सामने आया है. विद्यार्थियों से कहूंगा कि मेहनत और लगन के साथ तैयारी करेंं.

नव भारत न्यूज

Next Post

श्रीजी ने कहा उसे आगे यूपीएससी क्रेक करना है

Fri Jul 22 , 2022
सतना: सीबीएसई बोर्ड की 10कक्षा में जिले में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाली लव डेल स्कूल की छात्र श्रीजी सिंह ने कहा कि आगे उनका लक्ष्य यूपीएससी क्रेक करने का है.नवभारत से चर्चा में अपनी इस सफलता का श्रेय माता,पिता और शिक्षकों को देते हुए श्रीजी ने बताया कि उसे […]