सीएम हेल्पलाईन के शिकायतों के निराकरण में सिंगरौली पुलिस फिर प्रदेश में अब्बल

95.58 अंकों का मिला वेटेज,प्रदेश में सर्वाधिक

सिंगरौली : सीएम हेल्पलाईन 181 से प्राप्त शिकायतों का निराकरण करने में सिंगरौली पुलिस फिर से प्रदेश में शीर्ष स्थान पर पहुंच गयी है। जून महीने में करीब 624 शिकायतें प्राप्त हुई थीं। जिसमें निराकरण के आधार पर तैयार किये गये स्कोर में सिंगरौली 95.58 प्रतिशत अंकों का वेटेज प्राप्त कर प्रदेश में सर्वाधिक अंक हासिल किया है। म.प्र.गृह विभाग ने समीक्षा के बाद जिलेवार ग्रेडिंग जारी किया है। जिसमें सिंगरौली जिले को ए ग्रेड मिला है।

आवेदन पत्रों के निराकरणमाह जून में त्रि-स्तरीय पंचायत एवं नगरीय निकाय निर्वाचन के दौरान भी सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों के निराकरण के मामले में पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र कुमार सिंह के द्वारा प्राप्त शिकायतों की लगातार मॉनीटरिंग करना एवं पीडि़तों की समस्याओं एवं उनकी शिकायतों की गंभीरतापूर्वक समीक्षा कर सन्तुष्टीपूर्वक निराकरण हेतु एल-1 अधिकारियों को प्रेरित करना। तद्नुसार एल-1 अधिकारियों थाना प्रभारियों एवं चौकी प्रभारी तथा पर्यवेक्षक अधिकारी द्वारा लगन एवं मेहनत से सतत् एवं सार्थक प्रयास किये जाने के फलस्वरूप जिला सिंगरौली ग्रेडिंग सूची के अनुसार प्रदेश में सीएम हेल्पलाईन शिकायतों के निराकरण में मध्यप्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है। समस्त कार्रवाई में राजीव पाठक एसडीओपी सिंगरौली मोरवा के द्वारा निरंतर समीक्षा कर शिकायतों के निराकरण में महत्वपूर्ण योगदान रहा। साथ ही पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पदस्थ आरक्षक रामकृष्ण बागरी सीएम हेल्पलाईन कम्प्यूटर ऑपरेटर के द्वारा लगन मेहनत से तत्परता पूर्वक सहयोग प्रदान किया गया।

जून महीने में 624 प्राप्त हुई थीं शिकायतें
जानकारी के अनुसार वेटेज के आधार पर जिलेवार जून माह 2022 के स्कोर में सिंगरौली जिले में प्राप्त शिकायते 624 प्राप्त हुई हैं। जिनमें संतुष्टी के साथ बंद शिकायतों का वेटेज 60 प्रतिशत में 56.92 व 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों का वेटेज 20 प्रतिशत में 18.72, निम्र गुणवत्ता से बंद शिकायतों का वेटेज 10 प्रतिशत में 10 प्रतिशत, नोट अटेंडेंट शिकायतों का वेटेज 10 प्रतिशत मेें 9.94 एवं कुल वेटेज स्कोर 95.58 अंकों के साथ सिंगरौली जिला ग्रेड हासिल किया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

सीधी-चुरहट में कांग्रेस को, मझौली-रामपुर नैकिन में भाजपा को बहुमत

Thu Jul 21 , 2022
नगरपालिका सीधी एवं नगर परिषद चुरहट में कांग्रेस को मिली भारी जीत, नगर परिषद परिषद मझौली एवं रामपुर नैकिन में भाजपा को मिला पूर्ण बहुमत, विजयी प्रत्याशियों का निकला विजय जुलूस सीधी : जिले के नगरीय निकाय चुनावों में कांग्रेस को ऐतिहासिक सफलता मिली है। नगरपालिका परिषद में 18 वर्ष […]