बीपीएल छात्र की टीसी, अंकसूची नहीं देने पर प्रधानाचार्य को नोटिस

सतना :  अजय कटेसरिया ने बीपीएल परिवार के 3 बच्चों से फीस लेने तथा दूसरे विद्यालय में दाखिला हेतु अभिभावकों को टीसी और मार्कशीट प्रदाय नहीं करने के आरोप में सेंट पॉल अंग्रेजी मीडियम स्कूल पंजाबी मोहल्ला सतना की प्रधानाचार्य सुश्री शैल गुप्ता को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिवस के भीतर जवाब चाहा है.कारण बताओ नोटिस में कहा गया है कि श्रीमती कृष्णा प्रजापति एवं विकास प्रजापति, निवासी बजरहा टोला सतना द्वारा इस आशय का आवेदन पत्र प्रस्तुत किया गया है कि उनके बच्चे नम्रता प्रजापति कक्षा-4, गजेन्द्र प्रजापति कक्षा-3 एवं भुवनेश्वर प्रजापति कक्षा-2 आपके विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रहे थे. बच्चों का बी.पी.एल. के तहत सेंट पॉल अंग्रेजी माध्यम में दाखिला निःशुल्क करवाया था.

जानकारी के अभाव में हर साल 16 हजार रूपये लिये जाते थे। बाद में जानकारी प्राप्त हुई कि बी.पी.एल. के तहत कोई फीस नहीं लगती है, तो हमने बच्चों की टी.सी. एवं अंकसूची दूसरे विद्यालय में दाखिला करवाने हेतु मांग किया. जिसमें प्रधानाचार्य द्वारा 8 हजार रूपये अदा करने के लिये कहा गया. टी.सी. एवं मार्कशीट प्राप्त न होने के कारण अन्य विद्यालय में दाखिला नहीं हो पा रहा है. आवेदकगणों द्वारा टी.सी. एवं मार्कशीट प्रदाय कराने के लिये अनुरोध किया गया है, किन्तु प्रदाय नहीं की जा रही है.

इस संबंध में पत्र प्राप्ति के 3 दिवस के अन्दर कारण स्पष्ट करें कि आपके द्वारा उक्त टी.सी. एवं अंकसूची संबंधी आवेदकों को प्रदाय क्यों नहीं की जा रही है. साथ ही यह भी अवगत करावें कि यदि बच्चों का एडमीशन बी.पी.एल. के तहत किया गया था तो आवेदकगणों से फीस के रूप में उक्त राशि क्यों ली गई है. समयावधि मे समाधान कारक जबाव प्राप्त न होने पर यह माना जावेगा कि उपरोक्त अधिरोपित आरोप के संबंध में आपको कुछ नही कहना है तथा आपके/संस्था के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी.

नव भारत न्यूज

Next Post

बर्थडे सेलिब्रेट करने का अनोखा अंदाज: स्वयं मैसेस कर गिफ्ट मांग रहीे है वाणिज्य कर अधिकारी जया

Wed Sep 1 , 2021
शिवपुरी: अगर किसी का जन्मदिन हैं और आप उसकी जन्मदिन की पार्टी में जाते है तो गिफ्ट अवश्य ले जाते है, लेकिन वाणिज्य कर निरीक्षक करैरा निवासी श्रीमती जया गुप्ता अपने मिलने और चाहने वालों से अनोखा गिफ्ट मांग रही हैं। यह गिफ्ट पर्सनल उनके काम नही आऐगा बल्कि किसी […]