नगरीय निकायों की मतगणना के दौरान मोबाइल का उपयोग रहेगा प्रतिबंधित

भोपाल,(वार्ता) राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया कि नगरीय निकायों के आम एवं उप निर्वाचनों की मतगणना के दौरान मोबाइल फोन का उपयोग मतगणना कार्य में बाधक होता है, इससे मतगणना कार्य की गोपनीयता भंग होने की संभावना बनी रहती है।
आधिकारिक जानकारी में श्री सिंह ने बताया कि मतगणना भवन तथा परिसर में मोबाइल फोन का उपयोग पूर्णतः प्रतिबंधित किया गया है। इसमें पत्रकार भी शामिल हैं। निर्वाचन पर्यवेक्षण के लिए आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक इस प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे, जिससे वे आयोग से सतत सम्पर्क में बने रहें। श्री सिंह ने कहा है कि निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थी और उसके निर्वाचन एवं गणना अभिकर्ता की मतगणना स्थल पर प्रवेश के दौरान जांच की जाएगी और मोबाइल लाने पर मतगणना स्थल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
इस संबंध में सभी अभ्यर्थियों और मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों को पूर्व से अवगत कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं मतगणना कार्य से सम्बद्ध अधिकारियों द्वारा आयोग से सम्पर्क के लिए मतगणना स्थल के समीप ही एक कक्ष में दूरभाष स्थापित किये जाने की व्यवस्था पूर्व से ही की जाती रही है।

नव भारत न्यूज

Next Post

भारत के हालात श्रीलंका जैसे नहीं होंगे : सिन्हा

Fri Jul 15 , 2022
भोपाल, (वार्ता) विपक्षी दलों के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और देश के पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने श्रीलंका की तुलना भारतीय अर्थव्यवस्था से किए जाने के मुद्दे पर आज कहा कि भारत की स्थिति श्रीलंका जैसी नहीं होगी। राष्ट्रपति चुनाव के सिलसिले में यहां प्रवास पर आए श्री सिन्हा […]