मस्क पर मुकदमा करेगी ट्विटर

वाशिंगटन, 09 जुलाई (वार्ता) ट्विटर बोर्ड अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने शनिवार को कहा कि कंपनी के विलय समझौते को लेकर दबाव बनाने के लिए ट्विटर टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग करेगा।

श्री मस्क ने शुक्रवार को अपने वकील के माध्यम से ट्विटर के मुख्य कानूनी अधिकारी को एक पत्र भेज कर 44 अरब डॉलर के ट्विटर सौदे को समाप्त करने की घोषणा की थी।

श्री मस्क और ट्विटर के बीच अप्रैल में 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से सौदा हुआ था जिसकी कुल राशि करीब 44 अरब डॉलर थी।

उन्होंने ट्विटर के दावों की सच्चाई की समीक्षा के लिए मई में सौदे को रोक दिया था।ट्विटर ने दावा किया था कि उसके प्लेटफॉर्म पर पांच प्रतिशत से कम नकली अकाउंट है।

स्पूतनिक के अनुसार, श्री मस्क ने खरीद समझौते के कई उल्लंघनों के कारण सौदे को निलंबित करने का फैसला लिया
है।
इसमें नकली खातों के व्यापक विश्लेषण को पूरा करने के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान करने के लिए ट्विटर की नाकामयाबी भी शामिल है।

पत्र में कहा गया की श्री मस्क विलय समझौते को समाप्त कर रहे हैं क्योंकि ट्विटर समझौते के कई प्रावधानों का भौतिक उल्लंघन कर रहा है।ट्विटर ने अब तक श्री मस्क को महीने पहले मांगी गयी जानकारी प्रदान नहीं की है।
उन्होंने ट्विटर की पहचान, संग्रह और खुलासे को आसान बनाने के लिए इससे जुड़ी जानकारी की मांग की थी।

पत्र के जवाब में श्री टेलर ने कहा,“श्री मस्क के साथ ट्विटर बोर्ड मूल्य और शर्तों पर हुई सहमति पर लेनदेन को बंद करने के लिए प्रतिबद्ध है और विलय समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहा है।हमें विश्वास है कि हम डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में जीत हासिल करेंगे।’

नव भारत न्यूज

Next Post

बढ़ी महंगाई और टैक्स की लूट से लोगों का घुट रहा है दम : राहुल

Sat Jul 9 , 2022
नयी दिल्ली, 09 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए शनिवार को कहा कि उनकी सरकार की नीतियों के करण देश में महंगाई और बेरोजगारी जैसी कई समस्याएं बढ़ रही हैं जिनके कारण लोगों के जीवन में लगातार संकट पैदा हो […]