मध्यप्रदेश में आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर भारी वर्षा के आसार

भोपाल, 30 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश में आज कई स्थानों पर हुई हल्की वर्षा के बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर भारी वर्षा होने के आसार हैं।
प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई। प्रदेश के कई स्थानों पर आसमान में बादल छाये हुए है।
मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून प्रदेश के चंबल संभाग के जिलों में, ग्वालियर, दतिया एवं उज्जैन में प्रवेश कर चुका है। इस मानसून की उत्तरी सीमा दीसा, रतलाम, जयपुर, रोहतक, पठानकोट और जम्मू से होकर गुजर रही है।
भोपाल मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने बुलेटिन के माध्यम से कहा कि प्रदेश के गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, श्योपुर, मुरैना, भिंड, नीचम एवं मंदसौर जिले में कहीं-कहीं भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा रीवा, शहडोल, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर तथा चंबल संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की वर्षा हो सकती है।
वैज्ञानिकों की माने तो उमरिया, डिंडौरी, सागर, छतरपुर, निवाड़ी, टीकमगढ़, विदिशा, रायसेन, राजगढ, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, खंडवा, इंदौर, रतलाम, देवास, शाजापुर और आगर जिले में कहीं-कहीं मध्यम से भारी वर्षा के आसार बने है। वहीं भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, शहडोल, सागर, रीवा, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन तथा चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक की स्थिति के साथ बिजली गिर सकती है।
बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 02 जुलाई से 03 जुलाई के बीच विशेष परिवर्तन के आसार नहीं है।
राजधानी भोपाल में आज सुबह के समय हल्की वर्षा हुई। इसके बाद आसमान में बादल छाये हुए है। यहां अगले चौबीस घंटों के दौरान आकाश की स्थिति मेघमय रहने के अलावा गरज चमक की स्थिति के साथ हल्की वर्षा हो सकती है।

नव भारत न्यूज

Next Post

एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री, देवेन्द्र फडनवीस ने उप-मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

Thu Jun 30 , 2022
मुम्बई, 30 जून (वार्ता) महाराष्ट्र की राजनीति में गुरुवार को नाटकीय घटनाक्रमों के बीच शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थन से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और स्वयं सरकार में शामिल न होने की घोषणा के चंद घंटों बाद ही भारतीय […]