इंदौर से खंडवा जा रही बस खाई में गिरी, पांच की मौत बीस से अधिक घायल

इंदौर, 23 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के सिमरोल थाना क्षेत्र के भैरव घाट में आज शाम एक यात्री बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गयी, जिससे उसमें सवार पांच यात्रियों की मौत हो गयी और बीस से अधिक लोग घायल हो गए, जिन्हें एमवाय अस्पताल ले जाया गया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार इंदौर से खंडवा की ओर जा रही बस सिमरोल थाना क्षेत्र के भैरव घाट में अनियंत्रित होकर खाई में गिर गयी, जिससे उसमें सवार पांच यात्रियों की घटना स्थल पर मौत हो गयी, जबकि बीस से अधिक लोग घायल हो गए, जिनमें से पंद्रह यात्रियों को इंदौर के एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं कुछ और घायलों को अलग-अलग अस्पताल में ले जाया गया है।
बस में पचास से अधिक यात्री सवार बताए गए हैं। दुर्घटना की खबर लगने की कलेक्टर मनीष सिंह भी घटनास्थल पहुंच गए। वे वहां से घायलों को देखने एमवाय अस्पताल भी गए। बस किसी गुलाब सोनकर नामक व्यक्ति के नाम से पंजीकृत बतायी जा रही है।
इंदौर खंडवा मार्ग पर सिमरोल के निकट हुई बस दुर्घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने दुर्घटना में हताहत हुए यात्रियों के बेहतर से बेहतर उपचार के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही मौक़ा स्थल पर पहुंचे कलेक्टर श्री सिंह से श्री चौहान ने मोबाइल पर पूरी जानकारी ली। श्री चौहान ने इस दुर्घटना में मृत यात्रियों के परिजनों के लिए शासन के नियमों के अनुसार राहत राशि दिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कलेक्टर श्री सिंह को निर्देश दिये कि वे स्वयं अपनी निगरानी में घटना में घायल यात्रियों का बेहतर से बेहतर उपचार कराएं।
कलेक्टर श्री सिंह ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि इस बस दुर्घटना में मृतकों को चार चार लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जा रही है। सभी घायलों का निशुल्क और समुचित उपचार सुनिश्चित किया जा रहा है।

नव भारत न्यूज

Next Post

जल्दी निकले संकट का हाल

Fri Jun 24 , 2022
महाराष्ट्र में पिछले 3 दिनों से हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है. शिवसेना के 42 विधायकों ने बगावत कर दी हैं. यह सभी विधायक गुवाहाटी के एक पांच सितारा होटल में बंद हैं. महाराष्ट्र में आए इस सियासी भूचाल के कारण शासन और प्रशासन ठप है. महाराष्ट्र में महा विकास […]