वार्ड 29 चन्द्रमा टोला की नाली कचड़े से सराबोर

सिंगरौली : नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नं. 29 चन्द्रमा टोला में पूर्व पार्षद रहे पुष्पेन्द्र शाह ने वार्ड के विकास के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। रहवासियों के मूलभूत समस्यायें सड़क, नाली, पानी, बिजली व साफ-सफाई जैसी समस्याओं को पांच वर्ष के कार्यकाल में भी दूर नहीं किया जा सका। जिससे रहवासियों में कहीं न कहीं पूर्व पार्षद के प्रति रोष व्याप्त है।नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नं. 29 चन्द्रमा टोला की सड़कें जहां जर्जर हैं, वहीं नालियां भी जीर्ण-शीर्ण अवस्था में कचड़ों से पटी हुई हैं। आज नवभारत संवाददाता ने आगामी चुनाव को लेकर रहवासियों से चर्चा की तो पूर्व पार्षद के प्रति रहवासियों का गुस्सा फूट पड़ा। रहवासियों का आरोप था कि पूर्व पार्षद रहे पुष्पेन्द्र शाह के द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए कुछ खास नहीं किया गया है, क्षेत्र की जो मूलभूत समस्यायें हैं, उसे तक पूर्व पार्षद दूर नहीं करा पाया। रहवासियों ने कहा कि इस बार ऐसे प्रत्याशी को वार्ड पार्षद बनाया जायेगा, जो हम रहवासियों के समस्याओं को दूर कर सके।

इनका कहना है
वार्ड नं. 29 चन्द्रमा टोला की स्थिति क्या है? यह वार्ड में आने पर स्पष्ट रूप से दिखाई देता है। नाली, सड़क की स्थिति क्या है? पांच वर्षों में पूर्व पार्षद ने कोई काम नहीं किया है, इसलिए इस बार योग्य, शिक्षित एवं लोगों की समस्याओं को सुनने वाले प्रत्याशी को ही वोट देंगे।
अशोक शाह, रहवासी
वार्ड में एक नहीं कई समस्यायें हैं। पांच वर्ष के दौरान पूर्व पार्षद के द्वारा मूलभूत समस्यायें सड़क, नाली, पानी तक की व्यवस्था तो कराई नहीं गई, बाकी क्षेत्र में क्या विकास हुआ है? यह वार्ड में आने पर दिखाई देता है। जो हमारी समस्याओं का निदान करेगा वही पार्षद पद का चुनाव जीतेगा।
छोटेलाल साहू, रहवासी
पूर्व पार्षद ने थोड़े बहुत कार्य नाली, सड़क का कराया था, लेकिन पांच वर्षों में केवल नाली, सड़क तक ही सीमित रहना, इससे लोगों की समस्यायें पूरी नहीं होती, जमीनी स्तर पर नेताओं को उतर कर विकास करें तो निश्चित ही वह दिखाई देगा। इस बार के चुनाव में जनता के हित को ध्यान में रखने वाले प्रत्याशी को वोट दिया जायेगा।
भगवान दास शाह, रहवासी
नाली, सड़क और नल-जल योजना जैसी मूलभूत सुविधाओं से हमारा मोहल्ला अछूता है। कई जगह अभी नल-जल पानी की सप्लाई नहीं पहुंच पाई है। पूर्व पार्षद साल में एक-आध बार कभी आते थे, इस दौरान यदि हम लोग अपनी समस्या बताते थे तो केवल आश्वासन देकर चले जाते थे। इस बार हम लोगों की समस्याओं का निराकरण करने वाले प्रत्याशी को ही वोट देंगे।
बृहस्पति देवी, रहवासी

नव भारत न्यूज

Next Post

नवागत एएसपी ने ग्रहण किया पदभार

Thu Jun 23 , 2022
अपराधियों पर नकेल कसना होगी प्राथमिकता सिंगरौली : त्रिस्तरीय पंचायत व नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय भोपाल से जारी आदेश में सिंगरौली एएसपी अनिल सोनकर का स्थानांतरण रीवा एवं रीवा एएसपी रहे शिवकुमार वर्मा का स्थानांतरण सिंगरौली जिले के लिए किया गया था। जहां आज एएसपी शिव कुमार […]