मुझे नहीं लगता धवन टी20 विश्व कप खेलेंगे : गावस्कर

नयी दिल्ली, 21 जून (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि अनुभवी बल्लेबाज़ शिखर धवन इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में जगह नहीं बना पाएंगे।
धवन इससे पहले 2014 और 2016 टी20 विश्व कप में टीम का हिस्सा रह चुके हैं। इस साल आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम में उनकी वापसी पर चर्चा शुरू हो गयी थी, लेकिन उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिये टीम में शामिल नहीं किया गया। आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 श्रंखलाओं के लिये भी धवन का चयन नहीं किया गया है।
गावस्कर ने टीम में धवन की वापसी की संभावनाओं को नकारते हुए स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “मुझे नहीं लगता उनका नाम ऊपर आएगा। यदि ऐसा होना होता तो वह आयरलैंड दौरे के लिये टीम में होते।”
उन्होंने कहा, “इंग्लैंड के लिये कई खिलाड़ी रवाना हुए हैं, वह उस टीम में भी हो सकते थे। अगर वह इस टीम में नहीं हैं, तो मुझे नहीं लगता कि वह टी20 विश्व कप के लिये चुने जाएंगे।”
अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू श्रंखला में केएल राहुल और रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में इशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ को बतौर सलामी बल्लेबाज़ टीम में शामिल किया गया था, और दोनों बल्लेबाज़ों ने इस अवसर का फायदा उठाया। किशन ने पांच मैचों में 40 की औसत से कुल 206 रन जोड़े।
गावस्कर ने कहा, “मेरे अनुसार विश्व कप में पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और केएल राहुल को करनी चाहिये, अगर वह फिट हैं।”
आईसीसी टी20 विश्व कप 16 अक्टूबर को शुरू होगा, जिसमें भारत का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को धुर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होना है।

नव भारत न्यूज

Next Post

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं है: शरद पवार

Tue Jun 21 , 2022
नयी दिल्ली, 21 जून (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र की महा विकास अघाडी सरकार को कोई खतरा नहीं है और यह तीसरा मौका है जब राज्य सरकार को गिराने की साजिश हुई है लेकिन यह सफल नहीं होगी। श्री पवार […]