भाजपा ने दर्ज कराई कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन पर आपत्ति

सतना :नामांकन पत्रों की जांच के दौरान सतना नगर निगम महापौर के भाजपा प्रत्याशी योगेश ताम्रकार की ओर से उनके अभिकर्ता ने कांग्रेस प्रत्याशी के आवेदन पर आपत्ति लगाई।हालांकि बाद में निर्वाचन अधिकारी ने आपत्ति को खारिज कर दिया इस बात की भी चर्चा है.
मिली जानकारी के अनुसार श्री ताम्रकार के चुनाव अभिकर्ता संजीव सरोज मिश्रा ने कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ सिंह कुश के नामांकन पर आपत्ति व्यक्त करते हुए बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी जिस भवन में निवास करते हैं उसका स्वामित्व किसके पास है .

इसका हलफनामे में स्पष्ट उल्लेख नही है, जबकि उसकी अनुमानित कीमत का उल्लेख किया गया है।दूसरी आपत्ति के रूप में कांग्रेस प्रत्याशी जिस कम्पनी के हिस्सेदार हैं वह नगर निगम में पंजीकृत है. जबकि नगर निगम अधिनियम के तहत ऐसे लोग चुनाव लड़ने के पात्र नही होते जो संस्था से किसी प्रकार का लाभ लेते हैं. बताया गया है कि जांच के दौरान दर्ज कराई गई दोनों आपत्तियों को बाद में निर्वाचन अधिकारी ने न्याय संगत नही पाते हुए खारिज कर दी।

नव भारत न्यूज

Next Post

सिंधिया ने पार्षद प्रत्याशियों का परिचय लेकर दिया जीत का मंत्र

Tue Jun 21 , 2022
ग्वालियर: आज राजनेता की नहीं जनसेवक की जरूरत है। हमारे संगठन ने सुमन शर्मा को जनसेवक के रूप में मौका प्रदान किया है,इनके श्वसुर श्री धर्मवीर दो बार विधायक तथा एक बार ग्वालियर महानगर के महापौर रहे तथा इनके पति स्व.यशवीर शर्मा एक समर्पित कार्यकर्ता थे।यह बात होटल लैंडमार्क में […]