जीएसटी परिषद की 47वीं बैठक अब चंडीगढ़ में 28 जून से

नयी दिल्ली  (वार्ता) बढ़ती महंगाई के बीच माल एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की दो दिवसीय 47 वीं बैठक 28 जून से अब श्रीनगर की वजाय चंडीगढ़ में होगी।
इससे पहले 27 जून को अधिकारियों की बैठक होगी।

वित्त मंत्रालय के सूत्रों ने हालांकि बैठक के स्थान में परिवर्तन को लेकर कोई विशेष जानकारी नहीं दी है लेकिन कहा है कि अब बैठक चंडीगढ़ में होगी।एक अन्य सूत्र ने बैठक के स्थान को सुरक्षा कारणों से बदले जाने की बात कही है।

जीएसटी परिषद की यह बैठक ऐसे समय में होने जा रही है जब पूरी दुनिया महंगाई से परेशान है और भारत पर भी इसका असर दिख रहा है।देश में महंगाई तेजी से बढ़ी है और अब लोग उम्मीद कर रहे हैं जीएसटी परिषद आवश्यक वस्तुओं पर दरों को तर्कसंगत बनाकर राहत पहुंचाने में मदद कर सकती है।

देश में जीएसटी दरों को तर्कसंगत बनाने की मांग काफी दिनों से की जा रही है।और सिर्फ इसके लिए दो ही दरों की वकालत की जा रही है।अभी चार दरें हैं और कुछ वस्तुओं पर अधिभार भी लगाये जा रहे हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

अग्निपथ योजना ने युवाओं को किया निराश : मायावती

Sun Jun 19 , 2022
लखनऊ 19 जून (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने रविवार को कहा कि महंगाई और बेरोजगारी के कारण तनाव में जीने को मजबूर युवा वर्ग को केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना ने निराश और हताश किया है। सुश्री मायावती ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा “ ऐसे समय में […]