डार्विन प्लेटफॉर्म में होगा एक अरब डॉलर का निवेश

नयी दिल्ली,  (वार्ता) डार्विन प्लेटफॉर्म ग्रुप ऑफ कंपनीज (डीपीजीसी) की कंपनी डार्विन प्लेटफॉर्म रिफाइनरीज लिमिटेड में संयुक्त अरब अमीरात और ब्रिटेन की वैश्विक तेल और निवेश की दिग्गज कंपनियां एक अरब डॉलर (लगभग 7,700 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी।

डीपीजीसी ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि ये कंपनियां तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड(ओएनजीसी) से मिले चार तेल ब्लॉकों में निवेश करेगी।
ये तेल के ब्लॉक राजामुंदरी, अहमदाबाद, कावेरी और असम में है।

डीपीजीसी के सामूहिक मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डॉ. राजा रॉय चौधरी ने कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि डीपीजीसी की फ्लैगशिप ग्रुप कंपनी, डार्विन प्लेटफॉर्म रिफाईनरीज़ लिमिटेड ने हमारे देश को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने तथा ऊर्जा सुरक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता पाने के उद्देश्य को पूरा करने में योगदान देने की ओर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है।”

नव भारत न्यूज

Next Post

चालू वित्त वर्ष में 16 जून तक शुद्ध प्रत्यक्ष कर संग्रह 45 प्रतिशत बढ़ा

Sat Jun 18 , 2022
नयी दिल्ली (वार्ता) देश में चालू वित्त वर्ष में एक अप्रैल से लेकर 16 जून 2022 तक शुद्ध प्रत्यक्ष कर संग्रह पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 45 प्रतिशत बढ़कर 339225 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने आज यहां जारी बयान में […]