निचली बस्तियों में भराया पानी

बारिश खोल रही नपा की पोल
विदिशा  नवभारत न्यूज, -रविवार के बाद सोमवार को भी जोरदार बारिश हुयी जिससे शहर की सड़कें जलमग्र हो गयीं और निचली बस्तियों में पानी भरा गया. ऐसे हालातों ने एक बार फिर नगर पालिका की साफ सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी.
सोमवार की दोपहर करीब 2 बजे मौसम ने एक दम से करवट बदली और आसमान पर बादल छा गये तथा तेज गडग़ड़ाहट के साथ लगभग 1 घंटे तक जोरदार बारिश होती रही जिससे सड़के जलमग्र हो गयीं और निचली बस्तियों में पानी भरा गया. हल्की बूंदाबांदी का दौर चलता रहा तथा शाम करीब 6 बजे एक बार फिर जोरदार बारिश शुरू हुयी जो देर रात तक होती रही. तेज पानी गिरने के कारण शहर की सड़कें जलमग्र हो गयीं और निचली बस्तियों में पानी भरा गया. ऐसे में जो लोग बाजारों में या यहां वहां किसी काम से गये हुये थे. वे लोग पानी में परेशान हुये.
दो दिन के पानी ने ही खोली पोल
नगर पालिका शहर में साफ सफाई अभियान को लेकर काफी बातें कर रही है, लेकिन थोड़ी सी बारिश में ही शहर के डे्रनेज सिस्टम की पोल खुल जाती है. शहर के नाले नालियां गंदगी से पटे पड़े हंैं. जिसके कारण थोड़ी ही वर्षा में पानी सड़कों पर बहने लगता है और कई बस्तियों में जल भराव की स्थिति निर्मित हो जाती है. ऐसे में इन क्षेत्रों में लोगों को आने जाने में तक दिक्कतों का सामना करना होता है. रविवार के बाद सोमवार को भी हुयी बारिश के कारण शहर में कई जगह जल भराव की स्थिति बनी.
आधा घंटा गुल रही शहर की लाइट
एक और जहां नगर पालिका की व्यवस्थायें चाक चौबंद नहीं हंैं वहीं विद्युत वितरण कंपनी की व्यवस्थायें भी लचर बनी हुयीं हैं. क्षेत्र में थोड़ी ही बारिश होने पर बिजली गुल हो जाती है. सोमवार को शाम के समय लगभग आधे घंटे तक शहर के अधिकांश क्षेत्र की बिजली गुल हो गयी.इस संबंध में विद्युत वितरण कंपनी के एई राजीव कुमार ने बताया कि मुख्य लाइन में फाल्ट आने के कारण शहर की लाइट गुल हुयी है.

नव भारत न्यूज

Next Post

वृद्ध की नृशंस हत्या से सनसनी

Tue Aug 31 , 2021
दुकान के पिछले हिस्से में सोते समय बदमाशों ने किया सिर पर प्रहार सीहोर/ रेहटी . बीती रात समीपस्थ ग्राम आम्बा जदीद में 60 वर्षीय एक वृद्ध की उसकी दुकान के पिछले हिस्से के ढालिए (टीनशेड)में सोते समय अज्ञात बदमाशों ने सिर पर प्रहार कर नृशंस हत्या कर दी. इस […]