कांग्रेस के फैसले से कई पार्षद प्रत्यशियों के मुंह लटके

आप कांग्रेस की टिकट के लिए वार्ड का निवासी होना जरूरी

सतना:नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी में लगे कुछ दावेदारों को प्रदेश कांग्रेस ने तगड़ा झटका दे दिया है. हमेशा किसी न किसी वार्ड से चुनाव लड़कर सुर्खियां बटोरने वाले कांग्रेस के नेताओ को इस बार खासी मायूसी का सामना करना पड़ रहा है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के इस फैसले की व्यापक प्रतिक्रिया हो रही है।वार्ड में हमेशा सक्रिय रहने वाले नेताओं के चेहरे खिल गए है।उल्लेखनीय है कि रविवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पूरे प्रदेश के नगरीय निकाय नगर निगम,नगर पालिका,और नगर पंचायतों में पार्षद पद के लिए उसी वार्ड का निवासी होने की शर्त रख दी है.उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी चन्द्रप्रभाष शेखर के हस्ताक्षर से जारी इस आदेश का अनिवार्य रूप से पालन किए जाने के निर्देश दिए गए हैं. पार्टी संगठन के इस निर्णय की जैसी ही भनक दावेदारों को लगी कुछ के चेहरे मुरझा गए.

बताया जाता है कि नगरीय निकायों में हमेशा सुर्खियां बटोरने वाले नेताओं को इस फैसले से जबरदस्त झटका लगा है।स्वंय का वार्ड आरक्षित होने के बाद किसी न किसी वार्ड से चुनाव जीतकर परिषद में दबदबा कायम रखने वाले ऐसे लोगो की वजह से पार्टी को विधानसभा और लोकसभा में नीचा देखने के लिए मजबूर होना पड़ता था.देखा यह गया है कि ऐसे लोगो की निष्ठा उस पार्टी और नेताओं के प्रति ज्यादा होती थी जो उन्हें चुनाव जीतने में मदद करते थे.पार्टी ने सामूहिक रूप से यह निर्णय लेकर इस प्रकार के लोगो की सम्भावना हमेशा-हमेशा के लिए समाप्त कर दी है. जानकारों का कहना है कि प्रदेश स्तर पर लागू होने वाले इस फैसले का पार्टी को लाभ होगा.इससे पार्टी को नया नेतृत्व भी मिलेगा.हालांकि हमेशा सत्ता से जुड़ा रहने वाले समूह ने संगठन के इस फैसले का विरोध करने का भी मन बनाया है.

नव भारत न्यूज

Next Post

ट्रांसफॉर्मर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मार्बल-टाइल्स दुकान में भी सुलगी आग

Mon Jun 13 , 2022
जबलपुर:औद्योगिक क्षेत्र रिछाई में ट्रांसफॉर्मर बनाने की फैक्ट्री में रविवार रात्रि 7:50 बजे अचानक भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिसके बाद घटना की सूचना नगर निगम दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की आठ गाड़ियां मौके पर […]