मोदी ने प्रस्तुत की 8 वर्ष के प्रमुख सुधारों की झलक ट्वीटर पर

नयी दिल्ली (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में ‘कारोबार की आसानी’ और समृद्धि बढ़ाने व उद्यमिता को प्रोत्साहित करने के पिछले आठ वर्ष में अपनी सरकार द्वारा उठाए गए सुधाव के कदमों का शनिवार को ट्वीटर पर विवरण साझा किया ।
प्रधानमंत्री ने एक के बाद एक कई ट्वीट में कहा,“ ‘रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म’ के सिद्धांत से प्रेरित होकर, भारत सरकार ने कई सुधार किए हैं, जिसने ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ को आगे बढ़ाया है। साथ ही, कई पुराने कानूनों को हटा दिया गया है, जिन्होंने विकास को धीमा कर दिया है। #8वर्ष सुधारों के।”
उन्होंने ‘व्यापक समृद्धि और उद्यमशीलता को प्रोत्साहित करने के लिए व्यापक सुधार’ शीर्षक से लिखा, “ मंत्र के रूप में सुधार, प्रदर्शन और परिवर्तन के मंत्र के साथ, भारत दुनिया की सबसे तेज अर्थव्यवस्थाओं में से एक बना हुआ है। यहां बताया गया है कि सरकार किस तरह से विकास और आर्थिक समृद्धि की शुरुआत कर रही है। #8वर्ष सुधारों के।”
उन्होंने ट्वीट के साथ रेखा चित्रों के माध्यम से अप्रैल 2022 में अब तक के माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के सबसे ऊंचे मासिक संग्रह, आर्थिक वृद्धि में तेजी,वाणिज्यक वस्तुओं का वित्त वर्ष 2021-22 में रिकार्ड निर्यात, स्ट्रार्टअप क्रांति और 100 यूनीकार्न (1 अरब डालर मूल्य की नयी कंपनियों) का उदय, प्रत्यक्ष विदेशी निवेश प्रवाह में नयी ऊंचाई, सेवाओं के निर्यात में नया रिकार्ड, स्टार्टअप परिवेश में महिलाओं की बड़ी हिस्सेदारी, सरकारी ई-वाणिज्य पोर्टल पर 2.5 लाख करोड़ रूपये की खरीद तथा लाभार्थियों को 22 लाख करोड़ रुपये के लाभ को उनके खातों में सीधे हस्तांतरित करने जैसी उपलब्धियों का उल्लेख किया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

थाने से भागा दुष्कर्म का आरोपी, पकड़ा गया

Sun Jun 12 , 2022
ग्वालियर: विश्वविद्यालय थाने से दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट का आरोपी चकमा देकर भाग गया। सात घंटे बाद वह कंपू बस स्टैंड के पास से पकड़ा गया। घटना आज शनिवार तड़के की है। आरोपी टॉयरलेट करने के बहाने पुलिस जवान को चकमा देकर भाग गया। यह भी कहा जा रहा है […]