करन और लिविंगस्टन ने दिलायी पंजाब को जीत

मोहाली 23 मार्च (वार्ता) सैम करन (63) और लियम लिविंगस्टन (38 नाबाद) के बीच पांचवें विकेट के लिये 67 रनों की तेजतर्राक भागीदारी की मदद से पंजाब किंग्स ने शनिवार को टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हरा दिया।

मुल्लानपुर में नवनिर्मित महाराजा यादिवेन्दर सिंह इंटनेशनल स्टेडियम पर दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 174 रन बनाये जिसके जवाब में पंजाब किंग्स ने विजय लक्ष्य चार गेंद शेष रहते छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पंजाब की मौजूदा सत्र में पहली जीत के हीरो सैम करन रहे जिन्होने एक छोर पकड़ कर रन गति को नौ रन के आसपास बनाये रखने में मदद की जबकि बाद जितेश शर्मा (9) के बाद क्रीज पर आये लिविंगस्टन ने करन के साथ मिल कर लक्ष्य को और आसान बना दिया। करन 19वें ओवर में खलील अहमद का शिकार बने। उन्होने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया वहीं लिविंग्सटन ने 21 गेंदों की पारी में तीन आतिशी छक्के लगाये।

कप्तान शिखर धवन (22) ने जान ब्रेयरस्टो (9) के साथ पंजाब को तेज शुरुआत दी वहीं बाद में प्रभसिमरन सिंह (26) ने कुलदीप यादव के हाथों आउट होने से पहले अपनी टीम को अहम योगदान दिया। कुलदीप यादव और खलील अहमद ने अपनी टीम के लिये दो दो विकेट चटकाये जबकि इशांत शर्मा ने दो ओवर गेंदबाजी कर एक विकेट झटका।

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पारी का आगाज और अंत तूफानी अंदाज में किया मगर बीच के ओवरों में विकेट पतन और धीमी रन गति के कारण टीम निधार्रित 20 ओवर के खेल में नौ विकेट पर 174 रन ही बना सकी जिसका खामियाजा उसे हार के रुप में भुगतना पड़ा।

इंपेक्ट प्लेयर अभिषेक पोरल मात्र दस गेंदो में नाबाद 32 रन जोड़ कर दिल्ली को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा करने में अहम योगदान दिया। पोरल ने अपनी संक्षिप्त पारी में चार चौके और दो छक्के लगाये।

दिल्ली कैपिटल्स की सलामी जोड़ी डेविड वार्नर (29) और मिचेल मार्श (20) ने पारी की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की और पहले तीन ओवरों में 38 रन जोड़ लिये मगर अर्शदीप सिंह ने अपने दूसरे ओवर में मिचेल मार्श को चलता कर रन गति को थामने की कोशिश की। नये बल्लेबाज शाई होप (33) और चोट से उबर कर करीब 14 महीने बाद मैदान पर उतरे विकेटकीपर कप्तान ऋषभ पंत ने भी आकर्षक स्ट्रोक खेल कर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

उधर पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने अपने गेंदबाजी पर नये प्रयोग जारी रखे जिसका फायदा भी उन्हे मिला। दसवें ओवर तक दिल्ली की रन गति नौ रन प्रति ओवर से अधिक थी मगर ऋषभ पंत के बाद रिकी भुई (3) और बाद में ट्रिस्टन स्टब्स (5) का विकेट गिरने से दिल्ली 150 के स्कोर तक पहुंचने के लिये संघर्ष की स्थिति में आ गयी थी मगर अक्षर पटेल (21) के बाद पोरवाल ने आखिरी ओवरों में तेज गति से रन बटोर कर मैच में वापसी करा ली।

पंजाब किंग्स की ओर से अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल ने दो दो विकेट लिये जबकि कगिसो रबाडा,राहुल चाहर,हरप्रीत बरार को एक एक विकेट अपनी झोली में डाला।

Next Post

टी-20: फायनल में पहुंची खंडवा, कल खरगोन का धार से होगा मुकाबला

Sat Mar 23 , 2024
  खरगोन। शहर के स्टेडियम मैदान में चल रही संभागीय टी- 20 लेदर बॉल क्रिकेट स्पर्धा में शनिवार को रोमांचक मुकाबले हुए। दूसरे दिन खंडवा और झाबुआ के बीच फायनल में जगह बनाने के लिए भिडं़त हुई। झाबुआ ने टास जीतकर खंडवा को बेटिंग के लिए आमंत्रित किया। झाबुआ का […]

You May Like