महिलाअों के नाम संपत्ति की रजिस्ट्री कराने पर लगेगी केवल एक प्रतिशत स्टाम्प ड्यूटी- शिवराज

सीहोर, 15 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान कहा है कि प्रदेश में महिलाओं के नाम रजिस्ट्री कराने पर केवल एक प्रतिशत स्टाम्प ड्यूटी लगेगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सीहोर जिले में इछावर मार्ग पर स्थित ग्रेसस होटल में आयोजित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महिला मोर्चा के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने स्थानीय चुनावों में 50 प्रतिशत रिजर्वेशन महिलाअों को दिया और मुझे खुशी है कि हमारी 56 प्रतिशत बहनें चुनकर आईं, जो मध्यप्रदेश को निरंतर सशक्त बना रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपानीत प्रदेश सरकार ने तय किया कि महिलाओंं के नाम संपत्ति की रजिस्ट्री कराने पर केवल 1 प्रतिशत स्टाम्प ड्यूटी लगेगी और विगत कुछ वर्षों में ही 3 हजार करोड़ रुपये से अधिक की रजिस्ट्री महिलाअों के नाम से हो गई।

श्री चौहान ने कहा कि जहाँ मां, बहन, बेटियों को इज्जत और सम्मान की नजर से देखा जाएगा, वहाँ देवता निवास करेंगे। राजमाता विजयाराजे सिंधिया और सुषमा स्वराज जैसी विभूतियों ने भाजपा को सशक्त करने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री बनते ही पहली योजना जो बनाई, वह लाडली लक्ष्मी योजना थी। यह मेरे हृदय से निकली योजना है। भारत के यशस्वी प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनने की राह पर चल पड़ा है। अब कोई रोक नहीं सकता। बेटियों के सामाजिक, राजनैतिक, आर्थिक सशक्तिकरण के लिए हमने संकल्प लिया।

उन्होंने कहा कि मैं बचपन में लोगाें को बेटा-बेटी में भेदभाव करते देखता था। मेरे गांव में भी बेटे को कुल का दीपक और बुढ़ापे की लाठी माना जाता था। मैं कहता था कि बेटा बुढ़ापे की लाठी बनेगा या नहीं, लेकिन बेटी की जब तक सांस चलेगी, माता-पिता का ध्यान रखेगी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में अब 55 हजार रुपये दिये जा रहे हैं। इसमें हम बेटी को गृहस्थी का सामान और 11 हजार रुपये का चेक भेंटकर विदा करते हैं। विवाह में समाज जो उपहार और पैसा देता है, वह अलग होता है। हमने बेटियों को शिक्षा से जोड़ने के लिए स्कूलों की संख्या बढ़ाई, साथ ही उन्हें साइकिल प्रदान की, ताकि बेटियां दूर स्थित विद्यालयों में भी पढ़ने जा सकें। उन्होंने कहा कि लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 में कॉलेज में प्रवेश लेने पर बेटियों को 25 हजार रुपये दिये जाते हैं।

नव भारत न्यूज

Next Post

पंचायत और निकाय चुनावों को लेकर भाजपा की बैठकें सोमवार को

Sun May 15 , 2022
भोपाल, 15 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय चुनावों के शीघ्र होने की संभावनाओं के बीच राज्य में सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संगठनात्मक स्तर की तीन महत्वपूर्ण बैठकें सोमवार को यहां होंगी। प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने आज यहां बताया कि प्रदेश […]