नितिन गडकरी ने बिहार में तीन लेन कोइलवर पुल का किया उद्घाटन

पटना 14 मई (वार्ता) केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को बिहार में सोन नदी पर कोइलवर पुल के डाउनस्ट्रीम तीन लेन का उद्घाटन किया और कहा कि विकास की गति तेज करने और राज्य के लोगों की समृद्धि के लिए केंद्र की सहायता से सड़कों और पुलों का एक विशाल नेटवर्क बिछाया जा रहा है।
श्री गडकरी ने नई दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पुल का उद्घाटन करते हुए कहा कि केंद्र सरकार बेहतर कनेक्टिविटी के उद्देश्य से बुनियादी सुविधाओं में सुधार के लिए बिहार को हर तरह की सहायता दे रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दौरान बिहार में पहले की तुलना में बड़ी नदियों पर कहीं अधिक पुलों का निर्माण कराया गया है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार अगले कुछ वर्षों में सड़क संपर्क बढ़ाने के लिए भारी निवेश करेगी जिससे सड़कों की गुणवत्ता में उल्लेखनीय सुधार होगा। अगले तीन वर्षों में सड़कों की गुणवत्ता की तुलना अमेरिका की सड़कों से की जा सकती है। उन्होंने बताया कि कनेक्टिविटी में और सुधार के लिए बिहार में राजकीय राजमार्ग (एसएच) पर 15 नए आरओबी का निर्माण किया जाएगा। वहीं, 17 नए आरओबी का निर्माण कार्य चल रहा है।

नव भारत न्यूज

Next Post

तीन दिवसीय कलशारोहण महोत्सव का ध्वजा रोहण के साथ शुभारंभ, गाजे बाजे के साथ निकली घटयात्रा

Sat May 14 , 2022
भोपाल -श्री शीतलनाथ दिगम्बर जैन मंदिर मंदाकिनी कोलार रोड में परम पूज्य आचार्य श्री सौरभसागर जी महाराज के मंगल सान्निध्य मे तीन दिवसीय कलशारोहण महा महोत्सव का शुभारंभ हुआ, जिनालय से गाजे बाजे के साथ घटयात्रा निकली जाप्यानुष्ठान, धार्मिक क्रिया विधि विधान से की गई, प्रवक्ता अंशुल जैन ने बताया […]