भाजपा जो कर रही वह संघ के एजेंडे का हिस्सा – कांग्रेस

प्रदेश में ५२ प्रतिशत ओबीसी जबकि आयोग ने केवल ४८ प्रतिशत बताये
ग्वालियर: कांग्रेस नेताओं ने ओबीसी वर्ग को निकाय चुनावों में २७ प्रतिशत टिकट दिये जाने की घोषणा का स्वागत करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का आभार जताया है।आज यहाँ कांग्रेस भवन पर पत्रकारों से चर्चा करते हुये जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा, विधायक डॉ. सतीश सिंह सिकरवार, प्रदेश महामंत्री सुनील शर्मा एवं वरिष्ठ ओबीसी नेता महाराज सिंह पटेल ने कहा कि पिछडा वर्ग को सबसे पहले कांग्रेस ने १४ प्रतिशत आरक्षण दिया। उसके बाद जब कांग्रेस की कमलनाथ सरकार आई तो उसने २७ प्रतिशत आरक्षण के लिये पहल की और विधानसभा में भी प्रस्ताव लाकर २७ प्रतिशत आरक्षण देने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि अब भाजपा केवल श्रेय लेने के लिये कोर्ट में खडी है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ओबीसी आरक्षण को खत्म करने की साजिश रच रही है लेकिन कांग्रेस हर हाल में ओबीसी को अधिकार दिलायेगी।उन्होने आरोप लगाया कि भाजपा की १५ सालों तक सरकार रही लेकिन तब उसने पिछडा वर्ग के लिये कुछ भी नहीं किया, अब श्रेय लेने का प्रयास कर निकाय चुनावों और पंचायत में ओबीसी के वोट पाना चाह रही है।

उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं जिस एक पत्र को लेकर भाजपा के लोग घूम रहे हैं वह टंकण गलती का है क्योंकि उस समय भी प्रदेश में ५२ प्रतिशत पिछडा वर्ग के लोग थे और अब आयोग ने केवल ४८ प्रतिशत बताये है। उन्होंने कहा कि भाजपा जो कर रही है वह आरएसएस के एजेंडे का हिस्सा है। वह तो पूरी तरह से आरक्षण समाप्त करना चाहती है। प्रेस काँफ्रेंस में पार्टी के जिला प्रवक्ता धर्मेंद्र शर्मा, ऊदल सिंह, रामनरेश परमार, संजीव दीक्षित भी मौजूद थे।

नव भारत न्यूज

Next Post

15000 की रिश्वत लेते पटवारी-कोटवार धराए

Sat May 14 , 2022
भूमि का बटांकन करने के एवज में मांगे थे 15000 जबलपुर: जिला मंडला स्थित चौरसिया मोहल्ला ग्राम बिनेका तहसील में शुक्रवार को जबलपुर लोकायुक्त ने दबिश देते हुए मद परिवर्तित की गई भूमि का बटांकन करने के एवज में 15000 रिश्वत लेते रंगे हाथ पटवारी और कोटवार को धरदबोचा। आरोपियों […]