बिना नीव की मस्जिद के बाहर पुलिस बल तैनात

महामंडलेश्वर के हनुमान चालीसा पाठ करने के दावे को लेकर प्रशासन सतर्क

उज्जैन:संत अतुलेशानंद महाराज ने दानी गेट स्थित बिना नीव की मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी। संत के दावे को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है। शहर का माहौल खराब नहीं हो इसके लिए मस्जिद के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
हालांकि अतुलेशानंद ने कहा है कि एक माह कोर्ट की छुट्टी होने के कारण कोर्ट खुलने के बाद पिटीशन दायर की जाएगी। जब तक हमें मंदिर होने के दावे की पुष्टि के लिए सबूत इक_ा करने का समय मिल गया है। कोर्ट में मंदिर के लिए हम पिटीशन दायर करेंगे और यहां पर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया जाएगा।

महामंडलेश्वर अतुलेश आनंद के हनुमान चालीसा पाठ के दावे के बाद एसएसपी सत्येंद्र शुक्ला और कलेक्टर आशीष सिंह गुरुवार को उनसे मिलने पहुंचे। यहां दोनों ने महामंडलेश्वर से उनके कार्यक्रम के बारे में जाना और हालांकि संतों द्वारा एक महीने बाद हनुमान चालीसा का पाठ और कोर्ट में याचिका दाखिल करने के फैसले से प्रशासन ने जरूर कुछ राहत की सांस ली है। दरअसल मई माह में राष्ट्रपति और जून में पीएम मोदी के दौरे प्रस्तावित हैं।

यह दावा किया था संत नेमहामंडलेश्वर अतुलेशानंद महाराज ने बुधवार को कहा था कि मस्जिद में शिव मंदिर है और पुरातत्व विभाग ने हमारे दावे पर मुहर लगा दी है कि वहां पर राजा भोज द्वारा बनाया गया मंदिर था। अब हम मस्जिद पर जाकर हनुमान चालीसा सुंदरकांड और वेद पाठ करेंगे। इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया था।

नव भारत न्यूज

Next Post

गर्मी से झुलसा उज्जैन, तापमान 44 डिग्री पार

Sat May 14 , 2022
उज्जैन: आग उगल रहे सूर्य का शुक्रवार को भी कहर दिखाई दिया। धार्मिक नगरी में सीजन का सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने आगामी दिनों में तापमान में और तेजी आने की संभावना जताई है।धार्मिक नगरी में अब तक तापमान 40 से 42 डिग्री के बीच […]