पारा 46 डिग्री पर,लू के थपेड़ों ने किया परेशान रात में भी गर्म हवाओं से राहत नहीं

खंडवा: मई महीने में पड़ रही गर्मी ने शहर के लोगों का जीना दूभर कर दिया है। पिछले तीन-चार दिनों से तापमान जिले का तापमान 45 डिग्री चल रहा था। शुक्रवार को निमाड़ में सबसे ज्यादा गरम शहरों में खंडवा रहा। खंडवा में पारा 46 डिग्री के पारा पहुंच गया।
शुक्रवार को भीषण गर्मी और लू ने लोगों को घर में बंद होने के लिए मजबूर कर दिया है। दिनभर भीषण गर्मी का माहौल रहा। जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ। वहीं सूरज की तपन शरीर को झुलसाने वाली रही।

आग उगलते सूरज और लू के थपेडे के बीच शहर में दिन में माहौल सुनसान जैसा हो जाता है। लोग घर में ही कैद रहते है। वहीं दिन.ब.दिन बढ़ रहे तापमान से शहर के लोग परेशान हैं। स्थिति यह है कि सुबह 9 बजे से ही पारा चढऩा शुरू हो जाता है। शाम की 7 बजे तक गर्मी की तपन महसूस की जा सकती है। इसके अलावा दिनभर चलने वाली लू से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाए करते नजर आ रहे हैं। वही तेज गर्मी में पक्षी पानी के पास मंडरा रहे है।

नवतपा के पहले गर्मी ने पिछले वर्षो के रिकार्ड तोड़ दिये है। आमजन का भी कहना है कि भीषण गर्मी में लू चल रही है। अति आवश्यक काम होने पर ही घर से बहार निकलते है। गर्मी से बचने के लिये पेय पदार्थ का सेवन कर बचाव कर रहे है। लस्सी, गन्ने का रस, पेय पदार्थ और ठंडा पानी का सेवन गर्मी से राहत के लिये लोग कर रहे है।नवतपा के पहले आग ऊगलती गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। वहीं बिजली कटौती से भी लोग खासे परेशान नजर आ आ रहे है। मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी भी किया है।

नव भारत न्यूज

Next Post

जंगल राज: फर्जी पिटपास घोटाला उजागर, पन्ना की पत्थर खदानों के पिटपास चल रही सतना जिले की खदान

Sat May 14 , 2022
पन्ना: जिले में माफियाओं का राज चल रहा है और जिला प्रशासन माफियाओं के सामने नतमस्तक समझ में आ रहा हैं क्योंकि कभी भी पत्थर खदानों की स्वीकृति के बाद न तो उनकी सीमा रेखाएं बनाई जाती न मुनारे बनाये जाते हैं मौंके पर कब्जा देने के बाद खदान ठेकेदार […]