शेख खलीफा के निधन पर मोदी ने जताया शोक

नयी दिल्ली, (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति एवं अबू धाबी के शासक शेख खलीफा बिन जायद नाह्यान को एक महान राजनेता और दीर्घदृष्टि वाले नेता करार दिया है और उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
प्रधानमंत्री ने भारत-यूएई संबंध को समृद्धि बनाने में शेख खलीफा के योगदान को याद किया है।
श्री मोदी ने ट्वीट किया,“ मुझे महामहिम शेख खलीफा बिन जायद नाह्यान के निधन का समाचार सुनकर गहरा दुख हुआ है। वह एक महान राजपुरुष और दीर्घदृष्टि वाले नेता थे, उनके नेतृत्व में भारत-यूएई संबंध और अधिक समृद्ध हुए। मैं भारत की जनता की ओर से यूएई के लोगों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रेषित करता हूं। दिवंगत आत्मा को शांति की प्राप्ति
हो।”
विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी शेख खलीफा के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है। श्री जयशंकर ने कहा कि शेख खलीफा जायद ने भारत-यूएई संबंधों में नए परिवर्तन की आधार शिला रखी।
विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, “ हमें शेख खलीफा बिन जायद नाह्यान के निधन से गहरा दुख हुआ है। उन्हें संयुक्त अरब अमीरात को आधुनिक और सशक्त बनाने वाले नेता के रूप में याद किया जाएगा। उनके प्रयासों से भारत-यूएई संबंधों में बड़े बदलाव की बुनियाद पड़ी। ”
यूएई के राष्ट्रपति कार्यालय ने शुक्रवार को शेख खलीफा के निधन की सूचना दी। श्री शेख खलीफा तीन नवबंर, 2004 से इस पद पर थे।
श्री शेख खलीफा का 1948 में जन्म हुआ था और वह यूएई के दूसरे राष्ट्रपति और अबू धाबी अमीरात के 16वें शासक
थे। वह शेख जायद के सबसे बड़े साहबजादे थे।

नव भारत न्यूज

Next Post

मुंडका अग्निकांड: पीएम ने पीड़ितों के लिए किया सहायता राशि का ऐलान

Sat May 14 , 2022
नयी दिल्ली, (वार्ता) पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में मेट्रो स्टेशन के पास शुक्रवार को एक इमारत में भीषण आग लगने कम से कम 27 लोगों की झुलसने से मौत हो गयी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर शोक जताते हुए कहा है कि उनकी संवेदना शोक संतप्त परिवारों के […]