मोदी आज मप्र स्टार्टअप नीति का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे

इंदौर, 13 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शाम मध्यप्रदेश स्टार्टअप नीति का वर्चुअल शुभारंभ कर स्टार्टअप कम्युनिटी को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री द्वारा स्टार्टअप पोर्टल की लॉन्चिग भी की जाएगी।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इन्दौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में स्टार्टअप कॉन्क्लेव-2022 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनिंदा स्टार्टअप्स की सफलता की कहानियों का संग्रह भी जारी करेंगे। स्टार्टअप कॉन्क्लेव-2022 में सरकारी और निजी क्षेत्र के नीति निर्माता, इनोवेटर्स, केंद्र और राज्य के प्रशासक, स्टार्टअप्स, संभावित उद्यमी, स्टार्टअप इको-सिस्टम के सभी स्तंभ और जन-प्रतिनिधि शामिल होंगे। इसमें शिक्षाविद, निवेशक, मेंटर्स और देश के स्टार्टअप इको-सिस्टम के अन्य सभी हितधारक भी सहभागिता करेंगे।
एक दिवसीय सत्र में तीन घटक सेक्टोरल सेशन, स्टार्टअप एक्सपो और प्रधानमंत्री की वर्चुअल उपस्थिति में स्टार्टअप नीति का शुभारंभ शामिल है। इसके साथ ही विभिन्न सत्र भी होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शाम साढ़े 5 बजे एमएसएमई के सचिव पी नरहरि द्वारा एमपी स्टार्टअप नीति की ब्रीफिंग और प्रस्तुति दी जायेगी। शाम 5:45 बजे केन्द्र शासन के डीपीआईआईटी के सचिव अनुराग जैन कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसके पश्चात शाम 5:55 बजे एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा द्वारा कार्यक्रम को संबोधित किया जायेगा।
शाम 6 बजे मुख्यमंत्री श्री चौहान स्टार्टअप की सफलता की कहानियों के संग्रह का विमोचन करेंगे। शाम 6:05 बजे मुख्यमंत्री श्री चौहान का उद्बोधन होगा। प्रधानमंत्री श्री मोदी शाम 6:30 बजे वर्चुअली कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। शाम 6:31 बजे मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा स्वागत भाषण दिया जायेगा। इसके बाद स्टार्टअप पर आधारित लघु फिल्म का प्रदर्शन होगा।
प्रधानमंत्री श्री मोदी की उपस्थिति में मख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा मध्य प्रदेश स्टार्टअप नीति 2022 के अंतर्गत स्टार्टअप्स को वित्तीय सहायता का वितरण किया जायेगा। प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा स्टार्टअप पोर्टल का वर्चुअली शुभारंभ किया जायेगा। शाम 6:45 बजे से प्रधानमंत्री श्री मोदी राज्य के चुनिंदा स्टार्टअप्स के साथ संवाद करेंगे। इसके पश्चात प्रधानमंत्री श्री मोदी का संबोधन होगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

राकेश शेट्टी बने महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता

Fri May 13 , 2022
मुंबई, 13 मई (वार्ता) महाराष्ट्र कांग्रेस ने राकेश शंकर शेट्टी को पार्टी की प्रदेश इकाई का प्रवक्ता नियुक्त किया है। मुंबई के रहने वाले श्री शेट्टी अखिल भारतीय कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव हैं और उन्हें गुजरात राज्य का प्रभार दिया गया है। इससे पहले, वह पार्टी के […]