ट्रेन में बम होने की गलत सूचना से हड़कंप

रतलाम: बुधवार रात को रतलाम रेलवे स्टेशन पर एक गलत सूचना से हड़कंप मच गया। किसी अज्ञात शरारती तत्व ने गोरखपुर से बांद्रा जाने वाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस की एक बोगी में बम रखे होने की सूचना द्वीट के जरिए रेलवे को दी। इसके बाद रेलवे पुलिस से लेकर जिला पुलिस और बम स्कवाड दस्ता मुस्तैद हो गया और पुरी ट्रेन की चेंकीग की गई। बाद में सूचना गलत होने की पुष्टी होने पर ट्रेन को रवाना किया गया।दरअसल बुधवार रात ट्वीटर पर आरपीएफ को किसी ने सूचना दी थी कि गोरखपुर से बांद्रा जा रही ट्रेन के अंदर बम रखा है।

सूचना मिलते ही आरपीएफ का अमला सक्रिय हुआ और जिला पुलिस , जीआरपी, बम स्क्वाड और डाग स्क्वाड को सूचना दी गई । रात कभी करीब 10.30 बजे रतलाम रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पहुंचते ही सभी सुरक्षा एजेंसियों ने ट्रेन की गहन सर्चिंग की । ट्रेन की बोगी खाली करवा कर सर्चिंग की गई। लेकिन बम होने की सूचना अफवाह निकली। रेलवे सुरक्षा बल, जीआरपी, रतलाम पुलिस बल और बम निरोधक दस्ता डाग स्क्वाड के साथ स्टेशन पहुंचे थे जहां ट्रेन की बोगियों और यात्रियों के सामान की भी चेकिंग की गई।

ट्रेन की चेकिंग किए जाने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया । आरपीएफ और जीआरपी थाना पुलिस ट्रेन में बम होने की झूठी सूचना ट्विटर पर देने वाले की तलाश में जुटी हुई है ।साइबर सेल की मदद से ट्वीट करने वाले की तलाश की जा रही हैबता दें कि ट्रेन रतलाम रात 10:05 पर पहुंचती है और 10:20 बजे रवाना होती है लेकिन आज ट्रेन करीब 55 मिनट लेट होकर 11:02 पर रतलाम स्टेशन पहुंची जांच के चलते करीब डेढ़ घंटे ट्रेन स्टेशन पर खड़ी रही। ट्रेन की पूरी जांच करने के बाद रात 12:27 पर ट्रेन को रवाना किया गया। आरपीएफ कमांडेंट मिथुन सोनी ने बताया कि ट्रेन में बम होने की सूचना ट्वीटर के माध्यम से मिली थी। ट्रेन में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। साइबर सेल की मदद से ट्वीट करने वाले की तलाश की जा रही है।

नव भारत न्यूज

Next Post

पुलिस भर्ती दौड़ में एक और अभ्यर्थी की मौत, फिजिकल टेस्ट स्थगति

Fri May 13 , 2022
दो दिन में दो मौतें, तीसरा अस्पताल में भर्ती,उपचार जारी जबलपुर: भीषण गर्मी के बीच पुलिस आरक्षक पद के लिए रांझी स्थित एफएएफ ग्राउंंड में चल रही शारीरिक परीक्षा के दौरान 800 की दौड़ के बाद बेहोश हुए एक और अभ्यर्थी की उपचार के दौरान मौत हो गई। उल्लेखनीय है […]